मां बेटे ने मिलकर की चोरी…खाताधारक के बैग से पार किया हजारों रूपये…सीसीटीवी से हुई पहचान…दोनों गिरफ्तार

बिलासपुर—रतनपुर थाना क्षेत्र के लखराम एसबीआई बैंक में खाताधारक के बैग से 90 हजार रूपए पार करने वाले को पुलिस ने पकड़ लिया है। घटना की जानकारी प्रार्थी हेमा माधुर पति प्रकाश माथुर निवासी डबरीपारा भरवीडीह ने 21  मई को रतनपुर थाना पहुंचकर लिखित में दी थी।

                             रतनपुर पुलिस के अनुसार पीड़ित महिला ने बताया कि वह 20 मई को लखराम एसबीआई ब्रांच 90 हजार रूपए बैग में लेकर जमा करने गयी थी। रूपए जमा करने के बाद उसे दुूसरे खाते में ट्रांसफर करना था। चेक नहीं होने के कारण रूपया जमा नहीं हुआ। महिला ने बताया कि वह पर्ची भरने के बाद दूसरे खाते में पांच हजार रूपए जमा किए। इसी बीच मुझे महसूस हुआ कि बैग से 90 हजार किसी ने पार कर दिया है। तत्काल बैग को खोलकर देखा रूपए नहीं मिले।

                   मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपियों की तलाश शुरू की। जांच पड़ताल के दौरान बैंक का सीसीटीवी खंगाला गया। एक महिला और युवक को कैमरे में संदिग्ध अवस्था में देखा गया।  इस बीच मुखबिर से जानकारी मिली कि कैमरे में कैद संदिग्ध की पहचान कर ली गयी है।

                       पुलिस ने तत्काल संदेही अजय रात्रे पिता रामफल रात्रे और लक्ष्मिन बाई पति रामफल रात्रे को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू हुई। पुलिस ने बताया कि दोनों मां बेटे हैं। सीपत थाना क्षेत्र के उच्चभठ्ठी गांव के रहने वाले हैं। कड़ाई से पूछताछ करने पर दोनों ने लखराम एसबीआई बैंक में खाताधारक की बैग से 90 हजार रूपए चोरी करना स्वीकार किया है।

                  अजय और लक्ष्मीन ने बताया कि चोरी की रकम से एक मोटर सायकल खरीदा है। बाकी रूपए मकान निर्माण में खर्च कर दिया है । दोनों आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने के बाद न्यायिक रिमान्ड में जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *