तमिलनाडु के समाचार पत्रों में छाए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, किसानों को लेकर किए कार्यों की हो रही प्रशंसा

Shri Mi

रायपुर।छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल के किसानों की उन्नति और विकास के लिए गए कार्यों की तारीफ न सिर्फ प्रदेश में बल्कि देशभर की जा रही है। तमिलनाडु के समाचार पत्रों में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जमकर तारीफ की जा रही है। प्रदेश सरकार द्वारा किसानों को धान के लिए 750 रुपए प्रति क्विंटल बोनस देने से तमिलनाडु के किसान काफी खुश हैं। इसी खुशी में हाल ही में तंजावुर कलेक्टर को तंजौर के किसानों ने ज्ञापन सौंपा जिसमें किसानों के लिए भूपेश सरकार के लिए जा रहे कार्यों का जिक्र किया। इसी खुशी में ​कलेक्टर परिसर में तमिलनाडु के किसानों ने मुख्मयंत्री भूपेश की प्रशंसा में मिठाईयां बांटी। बता दें छत्तीसगढ़ की तरह तंजावुर भी धाना का कटोरा माना जाता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

उनका कहना है छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री ने बहुत कम समय में बड़ी खरीद का आदेश दिया है। कृषि के लिए, अक्टूबर से सितंबर तक की अवधि को धान खरीद के वर्ष के रूप में जाना जाता है। धान के लाभकारी मूल्य के लिए किसानों की लंबे समय से मांग चली आ रही है। लेकिन केंद्र और राज्य सरकारों ने इस पर ध्यान नहीं दिया। केंद्र सरकार ने 2018-19 के लिए एक क्विंटल धान समर्थन मूल्य 1,750 रुपये की घोषणा की है।

वहीं प्रदेश सरकार 750 रुपए प्रति क्विंटल धान उत्पादन प्रोत्साहन राशि धान बोनस दे रही है। किसी भी मुख्यमंत्री ने कभी इतनी बड़ी राशि का भुगतान नहीं किया। किसानों का कहना है 1977-78 के एमजीआर शासन के दौरान, एक क्विंटल धान 100 रुपये का प्रोत्साहन दिया गया था। जबकि छत्तीसगढ़ की सरकार 750 रुपए एक क्विंटल धान प्रोत्साहन राशि दे रही है। किसानों के लिए यह एक बहुत अच्छी पहल है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close