नगर निगम सीमा में बढ़ोतरी पर बोले विधायक शैलेश पांडे – अब तेजी से होगा बिलासपुर का विकास

बिलासपुर।बिलासपुर विधायक शैलेश पांडेय ने शहरवासियों के लिए बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा कि बिलासपुर में नगर पालिका तिफरा, नगर पंचायत सिरगिट्टी, सकरी समेत आसपास के18 गांवों में होने वाले विकास का रास्ता साफ हो गया है । प्रशासन ने नगर पालिका तिफरा, नगर पंचायत सिरगिट्टी, सकरी समेत आसपास के 18 गांवों में को नगर निगम में शामिल करने पर अंतिम मुहर लगा दी । अब शहर को बी ग्रेड का दर्जा मिल सकेगा, साथ ही शहर का विकास तेज़ी से हो सकेगा।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp Group से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

नगर निगम के क्षेत्र बढ़ने के बाद श्री पांडेय खुशी जाहिर करते हुए कहा कि बिलासपुर नगर निगम के क्षेत्र बढ़ाने का श्रेय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जाता है । उन्होंने इसके लिए अथक प्रयास किये थे ।

उन्होंने कहा कि इन नगर पालिका, नगर पंचायत और गांव के नगर निगम में शामिल होने से शहर का चहुमुखी विकास होगा तथा ग्रामीण क्षेत्रों जहां विकास का पहिया रुका पड़ा था वहां भी चहुमुखी विकास रफ्तार पकड़ सकेगा ।

उन्होने कहा बिलासपुर के क्षेत्र सीमा को बढ़ाने की मांग कई सालों से हो रही थी, लेकिन बीजेपी सरकार और स्थानीय पूर्व विधायक की छोटी और कमजोर इच्छा शक्ति के कारण यह कार्य नहीं हो पाया था।

लेकिन कांग्रेस सरकार आते ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहले बिलासपुर आगमन पर घोषणा किया था, जिसे अब पूरा करके शहरवासियो को बहुत बड़ी सौगात देने का काम किया है । नगर निगम बनने से बड़े शहरों बाली सुविधाएं इन गांवों को भी मिलना प्रारम्भ हो जाएगी ।

श्री पांडेय ने बिलासपुर के प्रशासनिक अफसरों के कार्यशैली की तारीफ करते हुए कहा कि इस कार्य के लिए नगर निगम से लेकर प्रशसन के हरेक अफसर ने काफी मेहनत की है।इन अफसरों का कार्य भी काफी सराहनीय रहा है।

बिलासपुर शहर की सीमा वृद्धि को लेकर मैंने अपने चुनावी घोषणा पत्र में वायदा किया था, जो 6 माह के भीतर ही पूरा किया हूँ। अभी तक कई वायदे हमने पूरा किया है, आगे भी करते रहेंगे।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...