कमिश्नर के दौरे से हड़कंप ,कहीं कर्मचारी नदारद तो कहीं साफ-सफाई का अभाव,नोटिस जारी

Chhattisgarh, वेतन देयक, प्रस्तुत , ट्रेजरी अफसर ,थमाया ,कारण बताओ, नोटिस,kanker,chhattisgarh,jashpur nagar,news,चार अधिकारियों , कारण बताओ, नोटिस,लोकसेवा गारंटी , कोताही, मामला,डाईट, 08 अधिकारी-कर्मचारी,गैरहाजिर,कलेक्टर, शो-कॉज नोटिस जारी,छात्रावास अधीक्षक,शो कॉज नोटिस,मतदान अधिकारियों,प्रशिक्षण,लोकसभा चुनाव,अनुपस्थित,,नोटिस जारी,chhattisgarh,गैरहाज़िर ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक,मुख्य चिकित्सा एंव स्वास्थ्य अधिकारी कोण्डागांव,kondagaon,chhattisgarh news,hindi newsअम्बिकापुर।सरगुजा संभाग के कमिश्नर इमिल लकड़ा ने बीते शनिवार को बलरामपुर रामानुजगंज जिले के विकासखंड कुसमी और शंकरगढ़ का निरीक्षण किया और कार्यालय गतिविधियों का जायजा लिया।कमिश्नर ने कुसमी विकासखंड में महिला एवं बाल विकास विभाग के परियोजना कार्यालय के परियोजना अधिकारी जसिंता कुजूर के कार्यालय में अनुपस्थित रहने और कार्यालय के साफ-सफाई में अभाव पाया गया।मिड डे मील के पैकेट को व्यवस्थित नहीं रखने और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुसमी के खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ टी साय के अनुपस्थित रहने और ड्यूटी चार्ट नहीं होने के कारण उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। कमिश्नरी लकड़ा ने फिर विकास खंड के खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय का भी निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान खंड शिक्षा अधिकारी डीके यादव उपस्थित थे।उनसे स्थानांतरित शिक्षकों के बारे में पूछताछ कर जानकारी प्राप्त की। उन्होंने अब तक भारमुक्त नहीं किए गए शिक्षकों को जल्द भारमुक्त करने के निर्देश दिए।

कमिश्नर लकड़ा ने अनुविभागीय दंडाधिकारी राजस्व कुसमी कार्यालय के निरीक्षण के दौरान लंबित प्रकरणों को जल्द निपटाने के निर्देश दिए और भू अर्जन की मुआवजा राशि के भुगतान के लिए कैंप लगाकर शासन के निर्देशानुसार 30 सितंबर तक शतप्रतिशत भुगतान करने के निर्देश दिए। कमिश्नर ने तहसील कार्यालय के निरीक्षण के दौरान आरसीसी की वसूली निरंक होने के कारण बैंक से समन्वय कर वसूली की कार्रवाई हेतु निर्देशित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *