सब्जी की कीमतों में भारी बढ़ोतरी, आने वाले महीने भर तक दाम घटने के आसार नहीं

धमतरी।पिछले हफ्ते की तुलना मे इस हफ्ते टमाटर के दामो मे कमी आई है.कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में टमाटर की बंपर पैदावार ने टमाटर की कीमत तो 4 दिनों में आधी कर दी है लेकिन बाकी सब्जियों के दाम भी आसमान पर है।फूलगोभी की कीमत खुदरा बाजार में 80 से ₹100 किलो बताई जा रही है। ज्यादातर सब्जियों के दाम 40 से ₹60 किलो तक पहुंचे हैं।कारोबारियों के अनुसार अभी महीनेभर तक दाम घटने के आसार नहीं है क्योंकि बाढ़ बारिश की वजह से बहुत से स्थानों में सब्जियां खराब हो चुकी हैं। कुछ राज्यों से देश भर में आपूर्ति हो रही है।टमाटर की कीमत की बुरी गत 5 अगस्त से शुरू हुई जब जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए और पाकिस्तान ने भारत से सब्जियों के आयात पर रोक लगा दी।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

कारोबारियों ने बताया कि कर्नाटक और आंध्र प्रदेश से ही हर रोज पांच सौ ट्रक टमाटर पाकिस्तान जाता था।अब दोनों राज्यों से टमाटर पाकिस्तान जाना बंद हो चुका है।दोनों ही उत्पादक राज्यों में टमाटर के दाम दो से तीन रुपए किलो पर आ गए हैं।छत्तीसगढ़ में टमाटर की फसल फिलहाल नहीं आई है।दिवाली के बाद यहां टमाटर बाजार में आएगा।यहां से भी मुंबई दिल्ली होते हुए टमाटर पाकिस्तान जाता रहा है। शुक्रवार तक टमाटर 20 से ₹25 किलो बिक रहा था जो 10 से 15 रुपए किलो पर उतर आया है।

शुक्रवार तक रोज दस से बारह ट्रक टमाटर मंगाया जा रहा था।अब रोज यहां कर्नाटक और आंध्र प्रदेश से 25 से 27 मनाया जा रहा है।दोनों से ही देश भर में टमाटर की आपूर्ति हो रही है। कारोबारियों के अनुसार पिछले साल अक्टूबर में स्थानीय गिरे थे लेकिन टमाटर के दाम कम नहीं हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *