प्रदेश के 1 लाख 20 हजार सरकारी स्कूलों में एक साथ होगी पेरेंट्स मीटिंग, शामिल होंगे 90 लाख अभिभावक

भोपाल। प्रदेश भर के 1 लाख 20 हजार सरकारी स्कूलों में आगामी 19 अक्टूबर को पेरेंट्स मीटिंग आयोजित की जाएगी। इस मीटिंग में सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 90 लाख से अधिक विद्यार्थियों के अभिभावक शामिल होंगे। अभिभावकों को स्कूलों में चलने वाले हर एक कार्य से अवगत कराने और बच्चों की पढ़ाई को लेकर जागरूक करने की मंशा से स्कूल शिक्षा विभाग ने इस साल से पेरेंट्स मीटिंग को अनिवार्य किया है। इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव रश्मि अरुण शमी ने सभी कलेक्टर्स और मैदानी अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

इस बैठक में अभिभावक अपनी सुविधा के हिसाब से स्कूल समय के दौरान किसी भी समय स्कूल में आकर अपने बच्चे की शैक्षणिक गतिविधियों की जानकारी ले सकेंगे। अभिभावकों को स्कूल के अकादमिक मुद्दों से अवगत कराते हुए सुझाव भी मांगे जाऐंगे। शिक्षकों के द्वारा उनके बच्चों के संबंध में व्यक्तिगत चर्चा की जायेगी। जिसमें विद्यार्थी की त्रैमासिक परीक्षा दक्षता उन्नयन की कॉपियां अभिभावकों को दिखाई जायेगी।

यह भी पढे-ठिठुरते ठंड में खुले आसमान के नीचे शिक्षकों ने गुजारी रात, प्रशासन की हठधर्मिता से आंदोलन जारी

साथ ही त्रैमासिक परीक्षा दक्षता उन्नयन के परिणाम की जानकारी देकर विद्यार्थी को किन विषयों में अभ्यास की अधिक आवश्यकता है के संबंध में माता-पिता को जानकारी दी जायेगी। इस दौरान शाला में संचालित होने वाली निदानात्मक (रेमेडियल) कक्षाओं की जानकारी भी पालकों को प्रदान की जायेगी। बता दें कि, प्रदेश में कक्षा 1 से 12 तक कुल 1,20,293 सरकारी स्कूल संचालित हैं। जिनमें लगभग 91 लाख 56 हजार विद्यार्थी नामांकित हैं।

loading...

Comments

  1. By अजय उपाध्याय प्रदेश अध्यक्ष वरिष्ठ शिक्षा कर्मी संघ छत्तीसगढ़

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...