कांग्रेस पार्षद उम्मीदवारों के नाम तय करेगी वार्ड समिति, तखतपुर में पर्यवेक्षक ने कहा – बाग़ी उम्मीदवारों पर होगी तत्काल कार्रवाई

तखतपुर ( टेकचंद कारड़ा) । नगर पालिका चुनाव को लेकर आज कांग्रेस के पर्यवेक्षक हरीश परिसाई ने गुरुद्वारा हाल में बैठक ली और कहा कि वार्ड समिति के सदस्य ही प्रत्याशी का चयन करगे  और प्रत्याशी का चयन कर अपने ब्लॉक कांग्रेस कमेटी को सौंपेंगे । जिसके बाद प्रत्याशी चयन की कार्यवाही की जाएगी । उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि इस बार आने वाले चुनाव में बागी होकर चुनाव लड़ने वालों पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी ।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर आज नगर पालिका तखतपुर चुनाव को लेकर सभी वार्ड के दावेदारों को उपस्थित होकर पर्यवेक्षक हरीश परसाई ने कहा कि आने वाले चुनाव में हम जनता के बीच जिनकी अच्छी छवि है। उन्हें ही कांग्रेसी प्रत्याशी बनाकर उन्हीं के बीच में भेजेगी और इस बार टिकट वार्ड के मतदाता ही प्रत्याशी का नाम देंगे । इसके लिए वार्ड समिति का गठन किया जाएगा। इस वार्ड समिति में कांग्रेस के सभी प्रकोष्ठ के अलावा उस वार्ड के वरिष्ठ नागरिकों से सुझाव ले कर कांग्रेस के प्रत्याशी का नाम चयन किया जाएगा । जितने भी दावेदार हैं वे टिकट के लिए अपनी दावेदारी सबसे पहले अपना बायोडाटा वार्ड समिति के समक्ष प्रस्तुत करेंगे । इसके बाद वार्ड समिति प्राप्त आवेदन पत्रों को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की चयन समिति को सौंपेगी और यह समिति जिला कांग्रेस कमेटी को सौपेगी । जिसके बाद नाम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के द्वारा दिये जाएंगे ।

श्री परसाई ने आगे कहा कि हमें इस बार नगर पालिका में तेरह कांग्रेस पार्षद जीत   कर नगर पालिका अध्यक्ष बनाना है । कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रदेश सचिव आशीष सिंह  ने कहा कि पिछली बार नगर पालिका चुनाव में भाजपा की सरकार थी। उसके बावजूद हम 9 पार्षद कांग्रेस के जीत के आए थे और इस बार कांग्रेस की सरकार है । कांग्रेस द्वारा विभिन्न योजनाएं नगरी निकाय क्षेत्र के लिए चलाई जा रही हैं । इसके लिए हम मतदाताओं को अपने बीच जाकर उन्हें योजनाओं की जानकारी दें और आने वाले समय में अधिक से अधिक कांग्रेस के पार्षद जीते हैं । ताकि नगर पालिका अध्यक्ष कांग्रेस का ही बने  ।

जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विजय केसरवानी ने कहा कि हमें आने वाले चुनाव में कांग्रेस को और मजबूत करना है । ताकि भविष्य में होने वाले चुनाव में हमारी सहभागिता और ताक़त आने वाले चुनाव में दिखने लगे । उन्होने कहा कि हमें पूरी तैयारी से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के बताए निर्देशों का पालन करते हुए वार्ड चयन समिति के बीच अपना आवेदन जमा कराएं और वहीं पर से अपना नाम प्रत्याशी के रूप में सामने लाएं । पूर्व विधायक जगजीत सिंह मक्कड़ ने भी संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी चुनाव तब जीता जाया जा सकता है जब आपका जनता से सीधा संपर्क हो । नगर पालिका चुनाव विशेषकर इसी बात को ध्यान में रखकर मतदाता अपना मतदान करता है कि हम जिस व्यक्ति को चुन रहे हैं उसका व्यवहार कैसा है । जिस व्यक्ति का व्यवहार अच्छा होता है उसे जनता चुनकर अपना प्रतिनिधि बनाती है ।

जिला पंचायत सदस्य जितेंद्र पांडे ने कहा कि हमें इस बार नगर पालिका अध्यक्ष बनाना है यह सोचकर हम प्रत्याशी का चयन करें और ऐसे प्रत्याशियों को मैदान में कांग्रेस पार्टी उतारे जिससे अधिक से अधिक कांग्रेस के पार्षद जीत कर आएँ । शासन की सभी योजनाओं को जनता के बीच पहुंचाएं । प्रदेश सरकार ने नगरी क्षेत्र के लिए बहुत सी ऐसी योजनाएं बनाीं हैं, जिससे जनता लाभान्वित हो रही है । प्रदेश में राशन कार्ड हर  परिवार के लिए बनाए गए हैं । भाजपा की सरकार ने राशन कार्ड आम आदमियों से छीन लिए थे । पर कांग्रेस की लोकप्रिय सरकार ने सभी के राशन कार्ड बनाए हैं ।

प्रत्याशी समिति में नही होंगे

पर्यवेक्षक हरीश परसाई ने और जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी ने स्पष्ट रूप से बताया कि जब आवेदन पत्र वार्ड समिति में जमा होंगे तब वार्ड समिति में ऐसा कोई व्यक्ति सदस्य नहीं होगा जो किसी भी नगरपालिका वार्ड में कांग्रेस के टिकट के लिए आवेदन कर रहा है । वह इस चयन समिति से दूर रहेगा । ताकि मतदाता ही अपने प्रत्याशी का नाम तय करें और वे ही अपने चयनित प्रत्याशी को नाम आगे देंगे। कार्यक्रम का संचालन ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष घनश्याम शिवहरे ने किया और आभार प्रदर्शन महिला कांग्रेस अध्यक्ष शारदा साहू ने किया  । आवेदन देने वालो‌ में मोहित सिंह राजपूत – 1सहोद्रा राजपूत – 1अनुपमा पांडेय – 2सुरेखा ज्ञान सिंह – 2चंद्रशेखर यादव – 3शैलेन्द्र निर्मलकर -3 डॉ आशिष जयसवाल -3टेकचंद कारड़ा – 4राजकुमारी जांगड़े – 5मुकीम अंसारी – 6मुन्ना श्रीवास -7राजेन्द्र शिवहरे -7प्रदीप ताम्रकार – 7जनक ताम्रकार – 7शीला देवी देवांगन – 8हरविंद्र हुरा – 9संजय गुप्ता -9कैलाश देवांगन – 10शिवनाथ देवांगन – 11परमीत सिंह बग्गा-12संदीप खांडे – 12पूर्णिमा जितेंद्र पांडेय – 13प्रियंका आहूजा – 14पुष्पा श्रीवास 15इनके द्वारा अभी आवेदन जमा कराए गए हैं पर अभी वार्ड समिति में ही आवेदन जमा होंगे जिसके बाद प्रत्याशियों की सूची ब्लॉक कांग्रेस कमेटी को वार्ड समिति सोफे की यह सूची अंतिम नहीं हैइस अवसर परआशिष सिंह , विजय केशरवानी, जगजीत सिंह मक्कड़, घनश्याम शिवहरे, टेकचंद कारड़ा,मुकीम अंसारी, शिवबालक कौशिक, जितेंद्र पांडेय,  मुन्ना श्रीवास आत्मजीत सिंह मक्कड़,गरीबा यादव, धर्मेश दुबे, बसंत गुप्ता, सुरेश ठाकुर, शिवनाथ देवांगन,नट्टू जयसी,  चंद्रप्रकाश देवांगन, राजेन्द्र शिवहरे, कैलाश देवांगन, बिहारी देवांगन, संदीप खांडे, शबीर जायसी, सुनील जांगड़े, ज्ञान सिंह ठाकुर, हरविंदर सिंह हुरा, शैलेन्द्र निर्मलकर, शेखर यादव, सुनील आहुजा नरेश पात्रे, राजू ठाकुर, यावेनद्र सिंह राहुल तिवारी, अजय लुथर शारदा विमला जांगड़े साहू उदय,उपस्थित रहे।

 *

बागियों पर सख्त और कठोर कदम उठाएंगे

कांग्रेश आज आयोजित बैठक के बाद प्रेस को संबोधित करते हुए पर्यवेक्षक हरीश परसाई ने कहां कि नगर पालिका चुनाव में वार्ड समिति के द्वारा ही प्रत्याशियों का नाम चयन किया जाएगा । इसके बाद पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी का स्पष्ट निर्देश है कि आने वाले नगरी निकाय चुनाव में ऐसे प्रत्याशी जो टिकट मांग रहे हैं और टिकट नहीं मिलने पर अगर बागी होकर चुनाव लड़ते हैं तो प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी । एक सवाल पूछा गया कि भाजपा द्वारा यह आरोप लगाया जा रहा है कि अध्यक्ष का निर्वाचन सीधे इसलिए नहीं कराया जा रहा है क्योंकि जनता कांग्रेस से नाराज है ….। इस सवाल पर पर्यवेक्षक ने कहा कि भाजपा खुद डरी और सहमी हुई है और वह जान रही है कि जनता उन्हें नकार चुकी है और वे अब कुछ भी बोले जा रहे हैं। पर कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि जनता जिस व्यक्ति को चाहती है टिकट मिले वार्ड समिति ही तय करेगी कि कांग्रेस की टिकट किसे मिलेगी वार्डो से ही कांग्रेस के प्रत्याशियों के नाम जाएंगे ।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...