सदन में हवाई सेवा की गूंज..धरमजीत का अशासकीय संकल्प..शैलेष का समर्थन..सीएम ने लगाई 27 करोड़ की मुहर ..विपक्ष समेत स्पीकर ने भी किया समर्थन

सरकारी बैंक, किसान, कर्ज माफी,chhattisgarh,farmer,loan,government bank
बिलासपुर— हवाई सेवा संघर्ष समिति  की अखंड धरना  की मांग को मुख्यमंत्री ने विधानसभा में मुहर लगा दिया है। मुख्यमंत्री ने बिलासुपर स्थित चकरभाठा हवाई सेवा सुविधा के लिए 28 करोड़ रुपये की स्वीकृत दी है। यह राशि 3C सुविधा वाले एअर पोर्ट के लिए होगा।मजेदार बात है कि मुख्यमंमत्री के एलान का पक्ष नहीं बल्कि विपक्ष ने हाथ लहराकर स्वागत किया है। सीएम के एलान के बाद बिलासपुर में भी खुशी है। रायपुर से बिलासपुर विधायक शैलेष पाण्डेय ने बताया कि बिलासपुर वासियों की मांग को सीएम ने प्राथमिकता से लिया है। वहीं पीसीसी महामंमत्री अटल श्रीवास्तव ने इसके लिए सीएम को शुभकामनाएं दी है।
         
                 रायपुर से बिलासपुर विधायक शैलेष पाण्डेय ने बताया कि राज्य सरकार ने बिलासपुर की बहुप्रतिक्षित हवाई सेवा पर मुहर लगा दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सदन में एलान किया है कि बिलासपुर स्थित चकरभाठा एयर पोर्ट को 3 C लायसेंस के लिए समर्थन करते हैं। इसके लिए राज्य शासन की तरफ से 28 करोड़ रूपए का एलान किया जाता है।
     
               मुख्यमंत्री के एलान करने से पहले बिलासपुर विधायक शैलेष पाण्डेय और लोरमी विधायक धर्मजीत ने सदन में हवाई सेवा के विषय को लेकर प्रस्ताव पेश किया। दोनों नेताओं ने सदन को बताया कि पिछले 35 दिनों से बिलासपुर की जनता सड़क पर है।  बिलासपुर प्रदेश का दूसरा बड़ा नगर है। इसलिए वह हवाई सेवा सुविधा की पात्रता भी रखता है।
 
            विधायक धर्मजीत सिंह ने हवाई सेवा सुविधा के लिए मजबूती के साथ अपनी बातों को रखा। शैलेश पाण्डेय ने भी चकरभाठा हवाई सेवा सुविधा दिए जाने के समर्थन में अपनी बातों को पेश किया। तखतपुर विधायक रश्मि सिंह ने भी पुरजोर तरीके बिलासपुर को हवाई सेवा सुविधा दिए जाने की मांग की।
                             
                    बताते चलें कि आज विधानसभा में लगातार हवाई सेवा के लिए उठ रही मांग को देखते हुए लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह ने सदन में अशासकीय संकल्प  लाया। चकरभाठा एयरपोर्ट के लिए पूरी कर ली गई सारी कंडीशन को विधानसभा में पेश कर एयरपोर्ट की कुछ कुछ कमियों को दूर करने की बात रखी । अशासकीय संकल्प का समर्थन नगर विधायक शैलेश पाण्डेय ने किया। एक बार फिर सरकार का ध्यान आकर्षण किया। 
 
                अशासकीय संकल्प को प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने गंभीरता से लेते हुए चकरभाठा एयरपोर्ट के लिए 27 करोड़ रुपए देने की घोषणा की। लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह ने सत्र में अशासकीय संकल्प के साथ बताया कि लगातार चकरभाठा से हवाई सेवा शुरू करने की मांग उठ रही हैं। करीब पूरी तरह से हवाई सेवा के मद्देनजर सारी तैयारियां भी हो चुकी है। छुटपुट कार्य बचे हैं। जिसे लेकर बजट की आवश्यकता है। विधायक सिंह के इस प्रस्ताव को लेकर नगर विधायक शैलेश पाण्डेय ने भी सत्र में अपनी आवाज बुलंद किया।
 
सीएम और वरिष्ठ नेताओं का आभार.. शैलेश
 
नगर विधायक शैलेश पाण्डेय ने बताया कि चकरभाठा एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू करने को लेकर सदन में नगर वासियों और अनेक सामाजिक संगठन ने अखंड धरना की चर्चा की। उन्होंने कहा कि बिलासपुर की जनता पिछले 15 सालों से हर नई योजनाओं को लेकर ठगी गई हैय़ बिलासपुर का वक्त बदल गया है हवाई सेवा जल्द शुरू होने से नगर के लोगों का कामकाज और हर वर्ग अपने अपने कार्य क्षेत्र में आगे बढ़ेगा।
 
स्पीकर ने कहा मेरा जिला बिलासपुर
 
               हवाई सेवा चर्चा के दौरान स्पीकर आसंदी ने डॉ.चरणदास महंत ने कहा कि मैं भी बिलासपुर जिले से आता हूं। बिलासपुर मेरा घर है। हवाई सेवा दिए जाने की मांग करता हूं। जनता की भावनाओं का सम्मान किया जाए। बिलासपुर को हवाई सेवा सुविधा मिलना जरूरी है।
 
विपक्ष ने भी दिया समर्थन..
 
विधानसभा सत्र में बहुत दिनों बाद ऐसा नजारा देखने को मिला कि विपक्ष का भी समर्थन किसी मांग पर मिला हो। हवाई सेवा की मांग को लेकर नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक,मस्तूरी विधायक कृष्ण मूर्ति बांधी और बेलतरा विधायक रजनीश सिंह ने समर्थन किया। तखतपुर विधायक रश्मि सिंह ने भी नगर विधायक का साथ दिया।
 
पीसीसी महामत्री ने किया स्वागत
 
              हवाई सेवा सुविधा के लिए 27 करोड़ की घोषणा के बाद अटल श्रीवास्तव ने सीएम का आभार किया है। महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मामले को संवेदनशीलता से लिया है। बिलासपुरवासियों की भावनाओं का सम्मान कर जनता को तोहफा दिया है। एक दिन पहले अरपा पर दो बैराज  और दुसरे दिन 3C लायसेंस सुविधा वाले एयरपोर्ट के लिए 27 करोड़ की घोषणा काबिलेतारीफ है। बिलासपुर की चहुुमुंखी विकास की दिशा में उठाया गया बहुत बड़ा कदम है।
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...