2 पुणे..एक रायपुर…से पकड़ाए अपहरण के आरोपी…कुल 5 बालिकाओं को किया बरामद…पुलिस ने किया परिजनों के हवाले

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—जिला बिलासपुर पुलिस ने अपहरण, गुमशुदा के अलग अलग मामलों में अभियान चलाकर नाबालिग और बालिग लड़कियों को बरामद किया है। अलग अलग थाना क्षेत्रों की पुलिस ने कार्रवाई कर सात लड़कियों को कब्जे में लेने के अलावा प्रकरण के आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बरामद अपहरण और गुमशुदा प्रकरण के सभी बालिकाओं को परिजनों के हवाले करने के अलावा आरोपियों को पुलिस ने जेल दाखिल कराया है।

अपहरण की दोनो बालिका पुणे में बरामद

यह भी पढ़े

एडिश्नल एसपी ग्रामीण अर्चना झा ने बताया कि जिले में गुमशुदा बालिकाओं और अपहरण मामले को लेकर लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में मस्तूरी पुलिस ने पतासाजी के दौरान घर से गायब नाबालिक बालिका को सायबर टीम के सहयोग से पुणे में बरामद किया है। मामले में परिजनों ने गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराया था।  इसी तरह 16 अक्टूबर 23 को बिना बताये घर से गायब नाबालिक को भी पुणे से बरामद कर उसके पिता को पुलिस ने सौंपा है। मामले में पिता ने ही रिपोर्ट कराया था। एडिश्नल एसपी ने बताया कि मस्तूरी थाना पुलिस ने अब तक अभियान के दौरान 10 बालिकाओं को बरामद कर परिजनों को सौंपा है।

कोटा–नाबालिग रायपुर में पकडा़यी

कोटा पुलिस ने थाना क्षेत्र से एक साल से लापता अपहृत बालिका को रायपुर से बरामद किया है। परिजनों ने  27 नवम्बर 2022 को अपराध दर्ज कराया था। पतासाजी कर नाबालिग को रायपुर में पकड़ा गया। नाबालिक लड़की की उम्र  16 साल 4 महीने है। नाबालिक को पूछताछ के बाद परिजनों के हवाले किया गया है। इसके अलावा तोरवा पुलिस ने भी शंकर नगर निवासी गायब रितु यादव को भी अपने कब्जे में लिया है।  रितु को भी परिजनों के हवाले कर दिया गया है।

सीपत..बालिका का अपहरण और बलात्कार

29 अप्रैल 2023 को सीपत थाना पहुंच पीड़ित ने नाबालिक लडकी के अपहरण का अपराध दर्ज कराया। रिपोर्ट दर्ज किए जाने के बाद अपहृता अपहरण करने वाले की पतासाजी शुरू हुई। इसी दौरान सायबर सेल को जानकारी मिली कि इस समय अपहृता सिंगरौली मध्यप्रदेश मेें है। पुलिस कप्तान ने तत्काल टीम रवाना किया। नाबालिक लडकी को ग्राम और चौकी जयंत थाना विंध्यनगर स्थित असरफ के मकान में अर्जुन खरे के साथ  पकड़ा गया।

लड़की को कब्जे में लेने के बाद पूछताछ की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। नाबालिग ने बताया कि अर्जुन खरे ने अपहरण के बाद शारीरिक रिश्ता बनाया है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 366,376 और व 4,6 पाक्सो एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर अर्जुन खरे को गिरफ्तारी  के बाद जेल दाखिल कराया है।

यह भी पढ़े
TAGGED: , , ,
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close