नेहरू चौक में रेड जम्प करते पलटी एम्बुलेन्स…ड्रायवर और मरीज को लगी चोट….हादसा के दौरान लोगों की अटकी सांस…

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर—दोपहर 12 से एक बजे के बीच तेज रफ्तार में नेहरू चौक पार करते पेट्रोल पम्प के सामने एक एम्बुलेन्स पलट गयी। यद्यपि हादसे में किसी को जान माल का नुकसान नहीं हुआ। लेकिन एम्बुलेन्स के ड्रायवर को गंभीर और मरीज को हल्की चोट पहुंची है। पेट्रोल पम्प में तैनात कर्मचारी और आसपास के लोगों ने एम्बुलेन्स को किसी तरह खड़ा किया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सबकुछ इतनी जल्दी हुआ कि किसी को कुछ समझने का मौका ही नहीं मिला।

नेहरू चौक में दोपहर करीब एक बजे के आस पास मरीज को लेकर एक एम्बुलेन्स मंगला चौक की तरफ जा रही थी। इसी दौरान मंगेली की तरफ जाने वाले सड़क की रेड लाइट जल गयी। साथ ही रायपुर से महामाया चौक सरकन्डा की तरफ जाने वालों को लाइट ग्रीन सिग्नल मिल गया। आनन फानन में एम्बुलेन्स चालक ने रफ्तार बढ़ा दिया। लेकिन ग्रीन लाइट जलने के बाद रायपुर से सरकन्डा की तरफ जा रही एक कार एम्बुलेन्स की चपेट में आने से बाल बाल बज गयी। बावजूद इसके कार का पिछला हिस्सा एम्बुलेन्स से टकरा गया।

इस दौरान हादसे से बचने तेज रफ्तार में मुंगेली की तरफ जा रही एम्बुलेन्स का बैलेन्स भी बिगड़ गया। देखते ही देखते एम्बुलेन्स पेट्रोल पम्प के सामने पहुंच कर पलट गयी। इस दौरान लोगों को लगा कि एम्बुलेन्स पेट्रोल पम्प से भी टकरा सकती है। लेकिन दैवीय कृपा से ऐसा कुछ नहीं हुआ। जबकि घटना के समय पम्प में लोग वाहन के साथ  पेट्रोल भरवाने के लिए खड़े थे।

घटना के बाद पम्प के कर्मचारी और आसपास के लोग एम्बुलेन्स के पास पहुंच गये। सभी ने किसी तरह पलट गयी एम्बुलेन्स को सीधा किया। इसके पहले पुलिस पहुंचती एम्बलेन्स मौके से जा चुकी थी। घटना में ड्रायवर के हाथ में चोट पहुंची जबकि मरीज को हल्की चोट आयी है।

close