बिल्हा विधायक ने कहा…जन जन तक पहुंच रही केन्द्रीय योजनाएं…सैकड़ों ने साझा किया अनुभव..अब यहां जाएगी योजना बैन

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—-विकसित भारत संकल्प यात्रा का सिलसिला लगातार जारी है। संकल्प यात्रा की टीम बैन के साथ बोदरी पहुंची। टीम ने कार्यक्रम आयोजित कर जनता को केन्द्रीय योजनाओं की जानकारी को साझा किया। सांस्कृति भवन मैदान आयोजित कार्यक्रम को बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक ने संबोधित किया। उन्होने इस दौरान सभी लाभान्वित लोगों से संवाद कर बताया कि देश के समग्र विकास में भारत संकल्प यात्रा मील का पत्थर साबित हो रहा है। प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी योजनाओं का लाभ अब घर घर पहुंचने लगा है।

  केंद्रीय योजनाओं के प्रचार-प्रसार और हितग्राहियों को योजनाओं से लाभान्वित करने भारत संकल्प यात्रा की टीम गुरूवार को बोदरी नगर पंचायत पहुची। बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक के मुख्य आतिथ्य में आयोजित कार्यक्रम में पहुनंचकर हजारों लोगों ने केन्द्रीय योजनाओं का लाभ उठाया। कार्यक्रम में लगभग 4 हजार से अधिक हितग्राहियों ने भाग लिया।

 अपने संबोधन में विधायक धरमलाल कौशिक ने प्रधानमंत्री आवास योजना, पीएम. स्व निधि योजना, उज्जवला योजना समेत अन्य योजनाओं की जानकारी साझा किया। कार्यक्रम में उपस्थित 2 हजार 174 हितग्राहियों ने विभिन्न योजनाओं में पंजीयन भी कराया। मुख्य अतिथि धरमलाल कौशिक ने लोगों को ’’विकसित भारत का संकल्प’’ दिलाया। उन्होंने शिविर के सभी स्टॉलों का भ्रमण कर हितग्राहियों से संवाद भी किया।

  कार्यक्रम के दौरान ऑनलाईन लिंक के माध्यम से क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। साथ ही ऑफलाईन क्विज प्रतियोगिता में भी लोगों ने शिरकत किया। इस दौरान  13 लाभार्थियों ने शासन की योजना से मिले लाभ का ’’मेरी कहानी मेरी जुबानी’’ कार्यक्रम के तहत अपनी सफलता को बताया।

 

15 ग्राम पंचायत पहुंचेगी वैन

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शहरों से लेकर गांवों तक केंद्रीय योजनाओं की जानकारी दी जा रही है। 29 दिसम्बर को पन्द्रह ग्राम पंचायतों में योजना की जानकारी देने वैन पहुंचेगी। बिल्हा विकासखण्ड के ग्राम पंचायत कडरी, बेलतरा, संबलपुरी और  भोजपुरी,कोटा विकासखण्ड के ग्राम पंचायत करका, परसदा, दवनपुर, शिवतराई में, मस्तूरी विकासखण्ड के ग्राम पंचायत कौवाताल, ठाकुरदेवा, बरेली, डगनिया में, तखतपुर विकासखण्ड के ग्राम पंचायत घुटकू, तुर्काडीह एवं निरतू में टीम के माध्यम से लोगों को केन्द्रीय योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाएगा।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close