हमार छ्त्तीसगढ़

उसलापुर फ्लाईओवर से सकरी तक चौड़ी होगी सड़क,गनियारी बनेगा नगर पंचायत

बेलपान।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा बिलासपुर जिले के तखतपुर विधानसभा के अंतर्गत बेलपान ग्राम में आयोजित भेंट-मुलाकात में की गई घोषणाएं।जिनमेतखतपुर नगर के जल संकट को दूर करने जल आवर्धन योजना में तखतपुर को खुड़िया जलाशय से जल आपूर्ति की जायेगी।बेलपान मंदिर / मेला स्थल को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जायेगा ।

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बेलपान हेतु एम्बुलेंस प्रदान की जायेगी।बेलपान में प्री-मैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास 50 सीटर का निर्माण किया जायेगा ।तखतपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के लिये भवन निर्माण कराया जायेगा ।उस्लापुर फ्लाईओवर से सकरी तक सड़क चौड़ीकरण कराया जायेगा ।ग्राम भरनी में गुरू घासीदास जयंती मेला स्थल पर भवन एवं अहाता निर्माण कराया जायेगा ।

ग्राम पंचायत गनियारी को नगर पंचायत बनाया जायेगा।ग्राम संकरीभांटा में मिनी स्टेडियम का निर्माण कराया जायेगा। ग्राम साल्हेकापा में मीडिल स्कूल व ग्राम निगारबंद, बेलसरा तथा पोंगरिहा में प्राथमिक शाला के लिये भवन का निर्माण कराया जायेगा।

ग्राम दर्री के स्टेडियम का उन्नयन व बाउंड्रीवाल निर्माण कराया जायेगा। शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज तखतपुर का नामकरण स्व. ठाकुर बलराम सिंह जी पूर्व विधायक तखतपुर के नाम पर।शासकीय नवीन कन्या महाविद्यालय तखतपुर का नामकरण वीरांगना रानी दुर्गावती के नाम पर करने हेतु घोषणा।

बीजापुर में प्राथमिक शाला का माध्यमिक स्कूल में उन्नयन की भी घोषणा। सेदा माध्यमिक स्कूल के हाई स्कूल में उन्नयन की घोषणा।

राहुल रेस्क्यू अपडेट-मौसम बिगड़ने के कारण बिजली बंद,रेस्कयू में अभी भी 4 से 5 घण्टे लगने की संभावना,रैंप जैसा बनाया जा रहा
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS