CG News- बीमार, दिव्यांग और महिला कर्मियों की ड्यूटी निर्वाचन कार्य में नहीं लगाई जाए, फेडरेशन ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से की मुलाकात

Shri Mi
2 Min Read

CG News/रायपुर। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहब कंगाले से भेंटकर उन्हें चुनाव ड्यूटी को लेकर कर्मचारियों की नियुक्ति एवं समस्याओं पर चर्चा की।इस मौके पर प्रांतीय सयोजक कमल वर्मा, चंद्रशेखर तिवारी, पंकज पाण्डे, उमेश मुदलियार, नरेश वाढेर, नारायण बाघ आदि कर्मचारी नेता उपस्थित रहे।

प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा एवं प्रवक्ता चंद्रशेखर तिवारी ने बताया कि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को ऐसे शासकीय सेवकों को निर्वाचन कार्य से पृथक रखा जाये जो शारीरिक रूप से विकांग, दिव्यांग और गंभीर बीमारी जैसे कैंसर, किडनी ट्रांसप्लांट, हार्ट सर्जरी आदि से पीड़ित हो।

इसी तरह ऐसे शासकीय कर्मचारी जिनकी उम्र 60 वर्ष से ऊपर हो उन्हें भी चुनाव कार्य से मुक्त रखा जाये।

महिला कर्मचारियों को सुरक्षागत दृष्टिकोण से उड़नदस्ता व वीएसटी जैसे संवेदनशील कार्य से भी पृथक रखने की मांग की गई।यदि इन कर्मचारियों की सेवाएं अति आवश्यक हो तो उन्हें कार्यालयीन कार्य के लिए निर्वाचन कार्यालयों में संलग्न किया जाए।

निर्वाचन कार्य में ड्यूटी कर रहे वाहन चालकों एवम् दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को भी मानदेय देने की मांग रखी गई। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को सौंपे गए ज्ञापन की प्रति समस्त जिला कलेक्टर को फेडरेशन के मेल आईडी से प्रेषित कर आवश्यक कार्यवाही करने की मांग की गई है।

TAGGED:
close