मेरा बिलासपुर

दीपिका श्रीवास्तव को मुख्यमंत्री शिक्षादूत गौरव अलंकरण सम्मान

बिलासपुर – बिल्हा विकास खण्ड मे पदस्थ
शिक्षा के क्षेत्र में मुख्यमंत्री गौरव अलंकरण योजना अंतर्गत ज्ञानदीप व शिक्षा दूत से शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रहे बिल्हा विकास खण्ड में पदस्थ दीपिका श्रीवास्तव सहायक शिक्षिका शासकीय प्राथमिक शाला हरदी को मुख्यमंत्री शिक्षादूत गौरव अलंकरण को जिला शिक्षा अधिकारी डी.के. कौशिक द्वारा प्रशस्ति प्रमाण पत्र शाल,श्रीफल सहित शासन द्वारा निर्धारित राशि का चेक देकर सम्मानित किया गया।

जिला शिक्षा अधिकारी कौशिक ने सम्मानित हुए शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना कर, बच्चों के शैक्षिक स्तर को सतत बेहतर करने की दिशा में कार्य करते रहने प्रेरित किया गया। साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा बताया गया कि तीनों पुरस्कारों क्रमशः शिक्षाश्री, ज्ञानदीप एवं शिक्षादूत के लिए उत्कृष्ट शिक्षकों के चयन करने के लिए विकासखंड, जिला और संभाग स्तर पर अलग- अलग चयन समितियां गठित की जाती है ।

प्रत्येक स्तर पर तीन- तीन शिक्षकों का चयन होता है । पुरस्कार के लिए ऐसे शिक्षकों का चयन किया जाता है, जो वास्तव में शिक्षा के कार्यों, बच्चों के अध्यापन में सर्वाधिक समर्पित रहते हों । शिक्षकों के चयन के लिए शर्तें निर्धारित की गई हैं।शिक्षक का निरंतर अध्यापन अनुभव कम से कम 10 वर्ष होना शिक्षक निर्विवाद हो और उनके विरुद्ध किसी प्रकार की विभागीय जांच न चल रही हो ऐसे शिक्षक ही इन पुरस्कारों के लिए पात्र माने जाते हैं । इसके लिए पात्र शिक्षकों दस्तावेज सहित अपनी दावेदारी पेश करनी होती । फ़ाइल जमा होने के उपरान्त चयन समिति द्वारा जाँच कर पुरस्कार हेतु नाम चयन किया जाता है।इस दौरान सहायक संचालक अखिलेश मेहता, पी. दासरथी, कोटा विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी विजय टांडे,पूर्व प्राचार्य मोहन लाल पटेल उपस्थित रहे।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS