कलेक्टर ने जवाहर नवोदय विद्यालय स्कूल का किया इंस्पेक्शन,बच्चो व शिक्षकों से की चर्चा,गुणवत्तायुक्त अध्यापन के दिए निर्देश

नारायणपुर- कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने जवाहर नवोदय विद्यालय पहुँच कर कक्षा छटवी में प्रवेश के संबंध में और स्कूल को सुचारू रूप से संचालन हेतु बैठक ली। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पोषण चन्द्राकर, जिला शिक्षा अधिकारी श्री जीआर मंडावी के अलावा नवोदय विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित थी। कलेक्टर ने कहा कि 30 नवम्बर तक कक्षा 6वीं में प्रवेश हेतु आवेदन लिये जा रहे हैं। सभी स्कूलों, आश्रम- छात्रावासों के बच्चों को प्रवेश हेतु ऑनलाईन आवेदन पत्र जमा कराने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिये। उन्होंने कहा कि बच्चों की बेहतर तैयारी हेतु पूर्व वर्ष के प्रश्न पत्रों, पाठ्यक्रम व शिक्षण सामग्री उपलब्ध करायें, ताकि बच्चे इस परीक्षा के लिए तैयार हो सके।

इस दौरान नवोदय विद्यालय हेतु तैयार किये जा रहे भवनव की जानकारी ली, उन्होंने कहा कि इस कार्य की प्रगति से संबंधित जानकारी से मुझे 15 दिनों के अंतराल में जानकारी दें। कलेक्टर श्री साहू ने कहा कि स्कूल में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा देने के साथ साथ बच्चों को अन्य गतिविधियों के साथ जोड़ा जाए, ताकि यहां अध्ययन करने वाले विद्यार्थी आदर्श और अन्य आवश्यक कार्य खुद से कर सकें। उन्होंने विद्यार्थियों के प्रवेश और शिक्षकों के संबंध में प्राचार्य से जानकारी ली।

स्कूल भवन का निरीक्षण करते हुए कक्षा दसवीं व नवमी के विद्यार्थियों भविष्य के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी पोषण चन्द्राकर ने बच्चों को प्रोत्साहित किया और उनके उज्जवल भविष्य के लिए उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी। इस दौरान उन्होंने स्कूल में सफाई व्यवस्था, रसोई, शौचालय, विद्युत, पेजयल आदि व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने उपस्थित शिक्षकों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि नवोदय विद्यालय में गुणवत्तायुक्त शिक्षा उपलब्ध कराई जाय। उन्होंने कहा कि सभी संसाधनों का समुचित और अधिकतम उपयोग सुनिश्चित किया जाय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *