स्कूलो के निरीक्षण के लिए संभाग स्तर पर टीम का गठन,10-10 स्कूलों में करेंगे ये अधिकारी निरीक्षण, सौंपेंगे रिपोर्ट

रायपुर।छत्तीसगढ़ मे 16 जून से नया शैक्षणिक सत्र शुरू हो रहा है।शिक्षको व विद्यार्थियो की उपस्थिती व विभागीय क्रियान्वयन के लिए अधिकारियों की संभाग वार टीम गठित की जा रही है।टीम लगातार इन्सपैक्शन करेगी और लापरवाही करने वाले शिक्षकों पर तत्काल कार्रवाई होगी। संभाग स्तर पर इसे लेकर टीम बननी भी शुरू हो गयी है। दुर्ग के संयुक्त संचालक ने इसे लेकर अधिकारियों की टीम गठित की है। जो अलग-अलग स्कूलों में जायेंगे और फिर औचक निरीक्षण करेंगे।शिक्षा विभाग की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े। क्लिक करें यहां।

इंस्पेक्शन के दौरान पढ़ाई का स्तर और शिक्षकों की उपस्थिति पर शत प्रतिशत जोर रहेगा। संयुक्त संचालक की तरफ से उप संचालक और सहायक संचालक स्तर के अधिकारियों की तैनाती अलग-अलग जिलों केलिए की गयीहै।टीम मे राजनांदगांव जिले के लिए उप संचालक गिरधर कुमार मरकाम,बेमेतरा जिले के लिए सहायक संचालक केके शुक्ला,कबीरधाम के लिए सहायक संचालक कौशल चतुर्वेदी,दुर्ग के लिए सहायक संचालक रचना श्रीवास्तव,बालोद के लिए सहायक संचालक कल्पना स्वामी शामिल है।

इस मामले में राज्य सरकार की तरफ से 27 मई को पत्र जारी कर सभी संयुक्त संचालक और डीईओ को निरीक्षण के संदर्भ में निर्देश दिया गया था। लिहाजा 16 जून से 15 जुलाई तक आकस्मिक निरीक्षण एवं मानिटरिंग के लिए संभागस्तर पर टीम गठित कर निरीक्षण का निर्देश दिया गया है। सभी अधिकारी कम से कम 10 स्कूलों का निरीक्षण करेंगे।ये सभी अधिकारी हाई स्कूल, हायर सेकेंडरी, मिडिल और प्राइमिरी स्कूलों का निरीक्षण करेंगे और 20 जुलाई तक कार्यालय में अपना प्रतिवेदन देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *