वैज्ञानिक दृष्टिकोण वाले आदिवासी नेता थे डॉ. भंवर सिंह..अटल ने कहा.. भूपेश सरकार करेगी सपनों को साकार

बिलासपुर—गौरेला पेन्ड्रा मरवाही जिला संगठन प्रभारी और पीसीसी उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने पूर्व कांग्रेस नेता डॉ. भंवर सिंह को याद किया। श्रद्धा सुमन भेंट करने के बाद अटल ने कहा कि डॉ. भंवर सिह पोर्ते सही मायनों में सच्चे और वैज्ञानिक दृष्टिकोण के आदिवासी नेता थे। उन्होने अपना सारा जीवन आदिवासी समाज की सेवा में अर्पित किया। यही कारण है कि मरवाही विधानसभा क्षेत्र ही नहीं बल्कि अविभाज्य मध्यप्रदेश में सम्मान के साथ लिया जाता है। 
 
                  जीपीएम जिला कांग्रेस प्रभआरी और प्रदेश उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने डॉक्टर भंवर सिंह पोर्ते को पुण्यतिथि पर याद किया। श्रद्धासुमन भेंट करने के बाद अटल ने कहा कि आदिवासियों के समग्र विकास के लिए जीवन भर काम किया। इसके अलावा उन्होने हमेशा मरवाही के उन्नति के लिए अपना सारा जीवन अर्पित कर दिया।
 
                           अटल ने बताया कि डॉक्टर भंवर सिंह पोर्ते मरवाही विधानसभा से चार बार विधायक रहे। 10 साल तक प्रदेश के अलग-अलग मुख्यमंत्रियों के साथ कैबिनेट मंत्री के रूप मे काम किया। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय अर्जुन सिंह के मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सदस्य के रूप में कार्य करते हुए प्रदेश की जनता की सेवा करते हुए उन्होने छत्तीसगढ़ के हित में कई कदम और कारगर कदम उठाए।
         
            प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष अटल ने बताया कि जीपीएम जिला मरवाही विधानसभा का विकास उनके सोच के अनुसार किया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस सरकार स्वर्गीय भंवर सिंह पोर्ते के सोच के अनुसार मरवाही विधानसभा के विकास के लिए दृढ़ संकल्प है। तभी स्वर्गीय पोर्ते को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
 
                  अटल ने कहा कि आदिवासी समाज में पैदा हुए वैज्ञानिक दृष्टिकोण वाले नेता थे। उन्होने आदिवासी समाज को आगे बढ़ाने को लेकर बहुत काम किा। डॉ. पोर्ते चाहते थे कि समाज के लोग पढ़ लिखकर अपने बल पर समाज को आगे ले जाएं । आज उनको याद करते हुए हम सबकी कोशिश होगी कि नवगठित गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले का विकास डॉ. पोर्ते के अनुसार किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *