हमार छ्त्तीसगढ़

हिमाचल-गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने नियुक्त किए पर्यवेक्षक

हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पर्यवेक्षक की घोषणा कर दी है. पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने गुजरात में वरिष्ठ पर्यवेक्षक राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को बनाया है. वहीं उनके साथ दो पर्यवेक्षक भी नियुक्त किए गए हैं. इनमें छत्तीसगढ़ के मंत्री टीएस सिंह देव और महाराष्ट्र के नेता मिलिंद देवड़ा का नाम है.वहीं हिमाचल प्रदेश में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) को वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है. उनके साथ राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और पंजाब के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

Join Our WhatsApp Group Join Now

गहलोत ने पिछले गुजरात विधानसभा चुनाव में काफी बेहतर प्रदर्शन किया था. दोनों ही राज्यों में अगले कुछ महीनों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. इसके लिए पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है. गुजरात और हिमाचल में इस समय बीजेपी सत्ता में है. दोनों ही राज्यों में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) भी लगातार कैंपेन चला रही है. ऐसे में कांग्रेस (Congress) के सामने बड़ी चुनौती है.

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close