सिम्स में ENT रोगियों का विशेष परीक्षण..डॉ.आरती ने बताया..10 दिन चलेगा कार्यक्रम..और निशुल्क ईलाज

बिलासपुर— परिवार स्वास्थ्य एवं कल्याण विभाग के निर्देश पर सिम्स में नाक, कान गला रोग विभाग में शिविर लगाया गया। इस दौरान चिकित्सकों ने लोगों के नाक,कान गला रोग के मरीजों का परीक्षण किया। साथ ही रोग से बचने के उपाय भी बताए।

                             तीन मार्च को शासन के निर्देश पर सिम्स में कान नाक और गला रोग को लेकर विशेष परीक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान ईएनटी चिकित्सकों ने आख, कान और गला रोग सम्बधित मरीजों का परीक्षण किया।  ईएनटी डॉ. आरती पाण्डेय ने बताया कि कार्यक्रम में सभी का निःशुल्क ईलाज किया गया। कार्यक्रम में विशेष रूप से सिम्स डीन डॉक्टर तृप्ति नगरिया, अधीक्षक डॉ पुनीत भारद्वाज विशेष रूप से मौजूद थे।

             ईएनटी विभागाध्यक्ष डॉ आरती पांडे ने बताया कि इस दौरान 54 मरीजों को आधुनिक मशीनों से परीक्षण किया गया। मरीजों को नवीन ऑडियोमेट्रिक कक्ष में श्रवण दोष का परीक्षण कर बधिरता से बचने के उपायों की जानकारी दी गयी। साथ ही कर्ण और बधिर रोगियों का पुनर्वास कर समाज की मुख्यधारा से जुड़ने का सलाह भी दिया गया।

           –    इस कार्यक्रम इस कार्यक्रम हेतु नाक कान गला रोग विभाग से डॉक्टर बीआर सिंह, डॉक्टर विद्याभूषण साहू ,डॉक्टर श्वेता मित्तल, डॉक्टर प्रतीक अग्रवाल और ऑडियोलॉजिस्ट डा मोहन मुरली सोनी का विशेष योगदान रहा।

              डॉ. आरती पाण्डेय ने बताया कि मरीजों का निशुल्क परीक्षण और ईलाज को लेकर शिविर 10 मार्च तक लगाया जाएगा। 10 मार्च को ENT प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम का आयोजन सिम्स छात्रों के बीच किया जाएगा।

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *