मंगला चौक स्थित डेयरी संस्थान में खाद्य विभाग टीम का छापा,30 लीटर मिलावटी दूध बरामद,4 घरेलु सिलिन्डर जब्त,निरस्त हो सकता है लायसेंस

बिलासपुर—खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने एक साथ मंगला चौक स्थित मशहूर सुभाष डेयरी दुकान में छापामार कार्रवाई की है। इसके अलावा पुलिस टीम ने भी धावा बोला है। खाद्य विभाग की टीम ने बताया कि शिकायत के बाद सुभाष डेयरी में धावा बोला गया है। मौके से पुलिस टीम ने तीस लीटर से अधिक मिलावटी दूध को सील बन्द किया है। इसके अलावा दही को भी सीज किया गया है।खाद्य और पुलिस टीम ने मौके से चार घरेलु सिलेन्डर भी जब्त किया है। खाद्य टीम के अधिकारी ने बताया कि दुकानों में नीले रंग की सिलेन्डर का उपयोग किया जाता है। बावजूद इसके सुभाष डेयरी के संचालक सुभाष ने अपनी दुकान में घरेलु सिलेन्डर का व्यवसायिक उपयोग किया है। जबकि ऐसा किया जाना दण्डनीय अपराध है।

                    मौोके पर पंचनामा कार्रवाई की गयी है। दूध को सैम्पलिंग के लिए भेजा जाएगा। यदि दूध में मिलावट पाया जाता है तो पांच लाख का जुर्माना के साथ लायसेन्स निरस्त भी हो सकता है। इसके अलावा घरेलु सिलेन्डर प्रयोग के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।पुलिस के अनुसार शिकायत मिली थी कि मंगला चौक स्थित सुभाष डेयरी में स्किम मिल्क का प्रयोग का दही जमाया जाता है। ऐसा किया जाना मिलावट  की श्रेणी में आता है।।

  जांच के बाद उचित कार्रवाई

             खाद्य अधिकारी राजेश शर्मा ने बताया कि टीम ने मौके पर घरेलु सिलेन्डर पाया है। घरेलु सिलेन्डर का व्यवसायिक प्रयोग अपराध है। मिलावटी दूध को सीज कर दिया गया है। सैम्पलिंग में यदि मिलावाट पाया जाता है तो लायसेन्स भी निरस्त हो सकता है। फिलहाल दुकान को बन्द किये जाने का आदेश दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *