कार्यक्रम में शामिल होंगे आईजी..कलेक्टर होंगे शामिल.. पुलिस कप्तान ने बताया..बच्चों के लिए खास होगा मेला

 
 
बिलासपुर—- सामुदायिक पुलिसिंग अभियान के तहत पुलिस कप्तान के निर्देश पर पिछले एक सप्ताह से आम जनता से लेकर पुलिस अधिकारियों के बीच लगातार कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान एक्सपर्ट के माध्यम से अधिकारी, कर्मचारी और जनता के बीच महत्वपूर्ण जानकारियों को साझा भी किया जा रहा है। 
 
               पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसा्र इसी क्रम में 18 सितंबर 2022 को भव्य “हेलमेट रैली” का आयोजन स्थानीय अरपा रिव्हर व्यू से सुबह 9:30 बजे से किया जाएगा। हेलमेट रैली शहर भ्रमण कर स्थानीय पुलिस परेड मैदान पहुंचेगी। इस दौरान “पुलिस मेला रूबरू” और “यातायात जागरूकता सप्ताह” का उद्घाटन भी किया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कमिश्नर डॉ. संजय अलंग होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता आईजी रतनलाल डांगी करेंगे। इसके अलावा कलेक्टर सौरभ कुमार विशिष्ट उपस्थिति होगी।
 
              पुलिस कप्तान पारूल माथुर ने बताया कि जिला पुलिस बल के तत्वावधान में आय़ोजित एक दिवसीय “पुलिस मेला रूबरू” कार्यक्रम में आम जनता को पुलिस के कार्य और कार्य प्रणाली की जानकारी दी जाएगी। पुलिस और  अर्धसैनिक बल के अलग-अलग स्टॉल पर से लोगों के बीच कई प्रकार की जानकारियों को साझा किया जाएगा। मेले में बच्चों की रूचियों का भी विशेष ध्यान रखाजाएगा। विभिन्न मनोरंजक खेल और स्वादिष्ट व्यंजन के अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम, नृत्य एवं गायन का का भी आयोजन किया जाएगा।
 
                 वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पारुल माथुर ने बताया कि सप्ताह भर आम जनता को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने और दुर्घटनाओं से बचाव संबंधी विभिन्न आयोजन किए जाएंगे। एक सप्ताह के लिए लर्निंग लाइसेंस और जनरल इंश्योरेंस  वाहनों में धुआं उत्सर्जन की जांच, प्रमाण पत्र, शिविर का आयोजन सप्ताह के दौरान प्रातः 11:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक प्रतिदिन पुलिस परेड मैदान में होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.