TOP NEWS

IMD Alert-शीतलहर-कोहरे के बाद अब बारिश और बर्फबारी का अटैक, बदल रहा मौसम का मिजाज

IMD Alert- उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में अगले कुछ दिनों में बारिश होने की उम्मीद है. इस बीच पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी की भी संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार 24 से 26 जनवरी के बीच पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश और बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश देखने को मिलेगी.

भारत मौसम विज्ञान (IMD) का कहना है कि एक एक्टिव वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के 24 से 26 जनवरी दौरान अरब सागर से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में उच्च नमी के साथ धीरे-धीरे पूर्व की ओर बढ़ने की संभावना है. आज पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. इसके बाद 24 और 26 जनवरी के बीच इसके तेज होने की उम्मीद. 24 और 25 को हिमाचल प्रदेश और 25 और 26 जनवरी को उत्तराखंड में भारी हिमपात देखने को मिलेगा.

23 जनवरी यानी आज पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना है. इसके बाद 24 जनवरी को गरज के साथ हल्की बारिश होने की उम्मीद है. जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद में 24 को बर्फबारी हो सकती है. इसी दौरान उत्तरी राजस्थान और मध्य प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना है.

न्यूनतम तापमान में नहीं होगा खास बदलाव 

IMD के अनुसार, अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा. वहीं, अगले तीन दिनों के दौरान पूर्वी भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है और इसके बाद यहां भी कुछ समय के लिए बदलाव नहीं देखा जाएगा.

लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई,10 हजार की घूस लेते रोजगार सहायक पकड़ा

जनवरी की शुरुआत में राजधानी दिल्ली को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ा था. दिल्ली में दशकों के रिकॉर्ड एकाएक टूटने लगे थे. पूरा उत्तर भारत कोहरे की चपेट में था. हालांकि अब मौसम विभाग का अनुमान है कि लोगों को जमा देने वाली ठंड से राहत मिलेगी.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS