कोरोना वायरस के संबंध में जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस

Shri Mi
3 Min Read

नारायणपुर। कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू की अध्यक्षता में आज मंगलवार को अपरान्ह में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों के संबंध में बैठक हुई, बैठक कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में हुई। बैठक में कलेक्टर श्री साहू ने कहा कि वर्तमान में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए कोविड 19 के रोकथाम हेतु शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों के तहत मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए स्वतंत्रता दिवस मनाया जायेगा। कलेक्टर ने बताया कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह शासकीय बालक उच्च्तर मध्यमिक विद्यालय नारायणपुर में प्रातः 9 बजे से आयोजित किया जायेगा।

अंतिम रिर्हसल 13 अगस्त को किया जावेगा। स्कूली बच्चों द्वारा प्रस्तुत किये जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं परेड का आयोजन नहीं होगा, कार्यक्रम के दौरान गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया जायेगा। मुख्य समारोह में ध्वजारोहण पश्चात कार्यक्रम में कोरोना वारियर्स डाक्टरों, पुलिस कर्मियों, स्वास्थ्य कर्मियों एवं स्वच्छता कर्मियों को विशेष रूप से आमंत्रित कर उन्हें सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम में आने वाले सभी लोगों को मास्क पहनना और सामाजिक दूरी आदि का पालन करना अनिवार्य होगा। कलेक्टर ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस मनाने के संबंध में राज्य शासन से प्राप्त निर्देश पर कार्यवाही की जायेगी।

बैठक में जिला पंचायत सीईओ पोषण चंद्राकर , एएसपी नीरज चंद्राकर, एसडीएम श्री दिनेश कुमार नाग, संयुक्त कलेक्टर सुश्री निधी साहू, डिप्टी कलेक्टर फागेश सिन्हा, श्री रामसिंह सोरी, उपसंचालक कृषि श्री बी.एस. बघेल, जिला शिक्षा अधिकारी श्री जी.आर. मंडावी, कार्यक्रम अधिकारी श्री रविकांत ध्रुर्वे, उपसंचालक पशुधन विकास श्री पड़ौती सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के सफल आयोजन हेतु मैदान की तैयारी, मंच व्यवस्था, माईक, पुष्पगुच्छ एवं गुब्बारे की व्यवस्था, मंच संचालन, पेयजल, चिकित्सा सुविधा, आमंत्रण कार्ड, मुख्य अतिथियों का स्वागत, पण्डाल एवं कुर्सी की व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था, पुरस्कार व्यवस्था, सहित अन्य जरूरी कार्यों को समयपूर्व करने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को अलग-अलग दायित्व सौंपे। कलेक्टर ने सभी विभाग एवं कार्यालय प्रमुखों को अपने-अपने कार्यालय में सोशल डिस्टेनसिंग का पालन और मास्क का उपयोग करते हुए ध्वजारोहण का कार्यक्रम प्रातः 8 बजे आयोजित करने कहा। उन्होंने सभी जिला अधिकारियों को अपने कार्यालयों में ध्वजारोहण कर प्रातः 9 बजे तक ध्वजारोहण स्थल पर उपस्थित होने के निर्देश दिए। 

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close