कलेक्टर ने होम आईसोलेशन का उल्लंघन बाहर घूमने वालों पर 500 रूपये का जुर्माना लगाने के दिये निर्देश,गुडरीपारा के हर घरों में होगी कोरोना जांच

नारायणपुर-कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने आज कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में विडियो कान्फ्रेसिंग के बाद जिले में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने हेतु किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर श्री साहू ने कहा कि प्रदेश के अन्य जिलों की अपेक्षा नारायणपुर में कोविड-19 के केसों की संख्या कम है। फिर भी सावधानी बरतते हुए हमें भविष्य को ध्यान में रखकर काम करना है। इसके लिए जरूरी है कि जिले के ऐसे क्षेत्र जहां कोरोना के ज्यादा केस मिल रहे हैं, उन क्षेत्रों में कोरोना की अधिक से अधिक जांच की जाये। इसके साथ ही दूसरे राज्यों, अन्य जिलों से आने वाले लोगों की कोराना जांच अवश्य की जाये। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग, वनमंडलाधिकारी एनआर खुंटे, एसडीएम दिनेश कुमार नाग, संयुक्त कलेक्टर निधि साहू, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ ए.आर.गोटा, सिविल सर्जन डॉ. एमके सूर्यवंशी, के अलावा मीडिया प्रतिनिधिी अन्य अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में कलेक्टर श्री साहू ने कहा कि जिले में टीकाकरण की दर अन्य जिलों से कम है। इसलिए टीकाकरण केन्द्रों की संख्या में वृद्धि कर इसमें अद्यतन प्रगति लाये जाये। जिले में कोविड-19 के प्रकरणों की संख्या में कमी लाने हेतु आवश्यक है कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोग अपने नजदीकी टीकाकरण केन्द्र में जाये और टीका लगवायें। इसके साथ ही अपने आसपास के अन्य पात्र लोगों केा भी टीकाकरण हेतु प्रोत्साहित करें। कलेक्टर ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी इस बात का ध्यान रखें कि किसी भी स्थिति में वैक्सीन खराब न हो, इसका पूरा उपयोग किया जाये। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना की स्थिति को ध्यान में रखते हुए पूर्व मे बनाये गये कोविड सेंटरों को पुनः प्रारंभ करने हेतु तैयारियां सुनिश्चित कर ली जाये।

इसके साथ ही होम आईसोलेशन में रहने वाले ऐसे लोग जो नियम का उल्लंघन कर बाहर घूमते पाये जाते हैं, उन पर 500 रूपये का जुर्माना करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि दूसरे जिलों से आने वाले व्यापारियों की कोरोना जांच के बाद ही उन्हंे जिले में व्यापार हेतु प्रवेश दिये जाये।

गुडरीपारा के प्रत्येक घरों में होगी कोरोना की जांच:-कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने कोरोना के प्रकरणों पर नजर रखने हेतु स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिला मुख्यालय नारायणपुर के गुडरीपारा में रहने वाले सभी लोगों का कोरोना जांच आवश्य किया जाये। इसके साथ ही वहंा के लोगों को मास्क का उपयोग, हाथों को सेनेटाईज, सोशल एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने सहित कोविड-19 के टीकाकरण हेतु जागरूक किया जाये। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *