CSK vs DC, IPL 2021- दिल्ली ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी करने का फैसला

मुंबई-Chennai Super Kings vs Delhi Capitals Live:  इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के दूसरे मुकाबले में अब से कुछ ही देर बाद एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)  और दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीमें आमने-सामने होंगी. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.पहला मुकाबला बहुत ही रोमांचक होने के बाद क्रिकेटप्रेमी कई पहलुओं से इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. एक बड़ी वजह फैंस का लंबे समय बाद एमएस धोनी (MS Dhoni) को लंबे समय बाद देखने का इंतजार है. धोनी पिछले संंस्करण में न पूरी तरह फिट दिखायी पड़े थे और न ही बल्ले के साथ लय में. वहीं, एक वजह दिल्ली की कप्तानी संभालने के लिए तैयार युवा ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के नए रूप को भी देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

कुल मिलाकर यह मुकाबला गुरू धोनी और चेले पंत के बीच होने जा रहा है. पिछले साल की उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कोच रिकी पोंटिंग की नजरें इस बार टीम को खिताब दिलाने पर हैं. ऐसे में दिल्ली के खिलाड़ी कितने रंग में दिखते हैं और उनकी बॉडी लैंग्वेज कैसी रहती है, यह पहले ही मैच से साफ हो जाएगा. श्रेयस अय्यर की कमी खलेगी जरूर, ऐसे में पंत के लिए कप्तानी करना पूरे टूर्नामेंट में आसान नहीं होगा. बता दें कि टॉस सात बजे होगा और 7:30 से मुकाबला खेला जाएगा. चलिए मैच से जुड़ी अहम बातें जान लीजिए: 

वानखेड़े में खेला जाएगा मुकाबला

दिल्ली कैपिटल्स और सीएसके के बीच यह मैच मुंबई के वानखेड़े में खेला जाने वाला है. मुंबई की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है ऐसे में आजके मैच में बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है. 

संभावित XI

दिल्ली कैपिटल्स
पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरन हेटमॉयर, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, अमित मिश्रा और इशांत शर्मा

चेन्नई सुपरकिंग्स 
मोइन अली, फैफ डु प्लेसिस अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, सैम कुरैन, कृष्णप्पा गौतम, ड्वेन ब्रावो, शार्दूल ठाकुर और दीपक चाहर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *