IT की सबसे बड़ी छापेमारी, 163 करोड़ रुपये कैश, 100 किग्रा सोना बरामद

Income Tax, Cbdt, Arjun Sonkar, Kishan Sharma,चेन्नई-आयकर विभाग (आईटी) ने अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी को अंजाम देते हुए तमिलनाडु के एक सड़क निर्माण कंपनी के कई ठिकानों से 163 करोड़ रुपये कैश और करीब 100 किलोग्राम सोना बरामद किया है।सरकार के लिए अनुबंध पर सड़क और हाइवे निर्माण के कार्यों में जुड़ी एक कंपनी एसपीके के ठिकानों पर छापेमारी सोमवार को ही शुरू की गई थी।आईटी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘163 करोड़ रुपये का कैश और 100 किलोग्राम तक का सोना अब तक बरामद किया गया है। छापेमारी अब भी जारी है।’अधिकारियों ने कहा कि देश में किसी भी जगह हुए छापेमारी में अब तक की यह सबसे बड़ी बरामदगी है। आयकर विभाग की चेन्नई जांच ईकाई इस ऑपरेशन को अंजाम दे रही है।

अधिकारी ने कहा, ‘यह छापेमारी कंपनी और उसके एसोसिएट्स के खिलाफ संदिग्ध कर चोरी के प्रमाण मिलने के बाद की गई जिसका राजनीतिक लिंक भी माना जा रहा है।’अधिकारी ने कहा कि कंपनी के चेन्नई में 17, अरुपुकोत्ताई में चार, वेल्लोर में एक सहित कुल 22 ठिकानों पर छापेमारी की गई। इस छापेमारी में कई कागजात और कंप्यूटर हार्डवेयर भी बरामद किया गया है।

इससे पहले आयकर विभाग ने 2016 में नोटबंदी के बाद चेन्नई में एक खदान उद्योगपति के ठिकानों पर छापेमारी कर 110 करोड़ का कैश बरामद किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *