Kedarnath Dham : इस दिन खुलेंगे केदारनाथ धाम के कपाट, भव्य तरीके से सजाई जा रही मंदिर

Kedarnath Dham/केदारनाथ। उत्तराखंड की चारधाम यात्रा 10 मई से शुरू होने वाली है। इसी बीच यात्रा की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इस बार अक्षय तृतीया पर 10 मई को सबसे पहले प्रातः काल 7.15 बजे केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) के कपाट विधि-विधान और आईटीबीपी की बैंड की धुन के साथ श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे।

इससे पहले गुरुवार सुबह 8.30 बजे भगवान केदारनाथ (Kedarnath Dham) की पंचमुखी डोली का गौरीकुंड में श्रृंगार किया गया। उसके बाद आरती की गई। यहां से डोली केदारनाथ के लिए भेजी गई। हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा के जयकारे लगाए और डोली पर पुष्पवर्षा की।

दूसरी तरफ केदारनाथ मंदिर (Kedarnath Dham) को बहुत ही भव्य और दिव्य तरीके से सजाया जा रहा है। इस बार केदारनाथ मंदिर को लगभग 40 क्विंटल फूलों से सजाया जा रहा है। तीर्थयात्रियों का भी केदारनाथ पहुंचना शुरू हो गया है।

केदारनाथ (Kedarnath Dham) पैदल मार्ग पर घोड़ों और खच्चरों की आवाजाही शुरू हो गई है। गौरीकुंड और सोनप्रयाग से घोड़ों और खच्चरों पर सवार होकर तीर्थयात्री मंदिर तक यात्रा कर रहे हैं। उनकी कोशिश मंदिर खुलने के अवसर पर बाबा केदार के दर्शन करने की है।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close