मेरा बिलासपुर

खनिज विभाग की कार्रवाई…दो हाइवा पर साढ़े 5 लाख से अधिक पेनाल्टी…अवैध परिवहन करते 12 वाहनों को किया जब्त

पुरानी पर्ची से कोयला परिवहन..दोनो हाइवा से 5 लाख 62 हजार वसूल

बिलासपुर—खनिज विभाग ने पिछले तीन दिनों में कोयला,रेत समेत अन्य खनिजों का परिवहन करते कुल 14 गाड़ियों के खिलाफ चालानी कार्रवाई को अंजाम दिया है। खनिज अधिकारी  बताया कि दो दिन पहले बेलमुण्डी से बरामद दोनों हाइवा के खिलाफ साढ़े लाख से अधिक पेनाल्टी वसूली के बाद छोड़ा गया है। बाकी गाड़ियों के खिळाफ भी चालानी कार्रवाई की गयी है। अनिल साहू ने बताया कि अवैध परिवहन की वारदात को किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं किया जाएगा।
खनिज विभाग ने पिछले तीन दिनों में खनिज सामाग्री का अवैध तरीके से परिवहन करते दो हाइवा समेत कुल 14 वाहनों के खिलाफ चालानी कार्रवाई को अंजाम दिया है। पकड़े गए कोयला से भरे दोनो वाहनों को सकरी थाना क्षेत्र के बेलमुण्डी से जब्त कर थाना में रखा गया। खनिज अधिकारी अनिल साहू ने बताया कि जांच पड़ताल के दौरान दोनो हाइवा को अवैध रूप से परिवहन करते पाया गया। कोयला का परिवहन तीन दिन पुरानी पर्ची पर किया जा रहा था। 
 
इसके बाद दोनो हाइवा को जब्त कर सकरी थाना के हवाले किया गया। मामले की जानकारी के बाद कोयला मालिक ने खनिज विभाग पहुंचकर एक दिन पहले पेनाल्टी जमा किया। कोयला से भरे दोनो हाइवा को कुल पांच लाख 62 हजार रूपयों की पेनाल्टी के बाद मुक्त किया गया है।
अनिल साहू ने बताया कि  इसके अलावा खनिज विभाग की टीम ने एक ईट, मुरूम के तीन और रेत से आठ वाहनों के खिलाफ चालानी कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है।

सिर्फ नियमित शिक्षकों को पदोन्नति,और समयमान..सरकार शिक्षक LB संवर्ग से सौतेला व्यवहार बन्द करे-शिव सारथी
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS