जिला पंचायत स्वास्थ्य समिति बैठक में संभावित तीसरी लहर पर होगी चर्चा..गौरहा ने बताया..8 प्रमुख बिन्दुओं के साथ तैयारियों की होगी समीक्षा

बिलासपुर—- जिला पंचायत स्थायी स्वास्थ्य विभाग समिति की बैठक 5 अगस्त हो होगी। सभापति अंकित गौरहा बैठक की अध्यक्षता करेंगे। मामले की जानकारी जिला पंचायत अध्यक्ष, मुख्य कार्यपालन अधिकारी समेत सदस्यों को भी दी गयी है। सभापति गौरहा ने बताया कि बैठक में 8 प्रमुख एजेंडा पर चर्चा होगी। बैठक का आयोजन दोपहर दो बजे जिला पंचायत सभागार में किया जाएगा।

                  जिला पंचाचयत सभापति अंकित गौरहा ने बताया कि कोविड के दूसरी लहर के बाद पहली बार स्वास्थ्य विभाग समिति की बैठक होगी। बैठक में अधिकारी, सदस्यों के अलावा स्वास्थ्य विभाग का प्रतिनिधि की उपस्थिति रहेगी। इस दौरान आठ प्रमुख बिन्दुओं पर गंभीरता के साथ विचार विमर्श किया जाएगा। 

                                  बैठक में स्वास्थ्य महकमे से टीकाकरण की वास्तविक स्थिति और प्रगति को लेकर समीक्षा होगी। वैक्सीन की उपलब्धता के अलावा राज्य सरकार से मांग किए गए वैक्सीन की स्थिति पर विचार विमर्श किया जाएगा। साथ ही कोरोना के संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर बनायी गयी कार्य योजना पर विस्तार से चर्चा होगी। सभी सदस्य अधिकारियों से जानकारी लेने के साथ कार्ययोजना की समीक्षा भी करेंगे।

                              इस दौरान पंचायत पर काम करने वाली मितातिनों के पास उपलब्ध दवाईयों के स्टाक के बार् में महकमें से जानकारी ली जाएगी। गंदे पानी से होने वाली संभावित बीमारियों पर सुरक्षा के मद्देनजर किए जा रहे प्रयासों की स्वास्थ्य विभाग से जानकारी ली जाएगी।

            अंकित गौरहा ने बताया कि डेडिकेटेड कोविड सेन्टर में दूसरे लहर के दौरान प्रभावित मरीजों को लेकर भी बैठक में समीक्षा होगी। इसके अलावा जिला स्तर पर कोविड के संभावित तीसरे लहर को लेकर ब्लाक स्तर पर इंतजाम पर सभी लोग विचार विमर्श करेंगे। इस दौरान जिला आयुर्वेद विभाग में चल रहे कार्यों और योजनाओं की भी समीक्षा होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *