इंडिया वाल

शादी समारोह में गैस सिलेंडर फटने से बड़ा हादसा, दूल्हे के माता-पिता और बहन समेत 60 लोग झुलसे, 5 की मौत

News: जोधपुर के शेरगढ़ में शादी समारोह के दौरान बड़ा हादसा हो गया. यहां गैस सिलेंडर फटने से 60 लोग झुलस गए. कुछ ग्रामीणों ने बीच-बचाव कर आग पर काबू पाया. आग के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला गया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया. इस हादसे में दूल्हे के माता-पिता और बहन भी चपेट में आ गए. इनमें से बहन की हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं हादसे में दो बच्चों की मौत हो गई है.

दरअसल, जोधपुर के शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के भूंगरा गांव में एक शादी समारोह के आयोजन के दौरान, हलवाई के पास लगे गैस के सिलेंडर फटने से दर्दनाक हादसा हो गया. गैस सिलेंडर फटने से घर मे मौजूद 60 महिला पुरुष व बच्चे झुलस गए. अचानक सिलेंडर फटने के हादसे से शादी समारोह में अफरा तफरी का माहौल बन गया. चीख-पुकार के साथ झुलसे हुए लोग बचने बचाने की कोशिश करने लगे. कुछ ग्रामीणों ने बीच-बचाव कर आग पर काबू पाया. आग के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला गया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया.

वहीं घटना की सूचना मिलते ही जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता व ग्रामीण एसपी अनिल कायल मौके के लिए रवाना हो गए. जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल को अलर्ट मोड पर रखा गया. पुलिस की ओर से ट्रैफिक व्यवस्था दूरस्थ किया गया. जिससे एंबुलेंस के आने में किसी तरह की समस्या ना हो.

पांच सिलेंडर फटे
जोधपुर जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत करते हुए. बताया कि शेरगढ़ के भूंगरा गांव में तगत सिंह के बेटे की आज बारात की तैयारियां चल रही थी घर में मेहमान आए हुए थे. उस दौरान हलवाई के पास लगा हुआ गैस सिलेंडर अचानक फटने से 60 मेहमान महिला, पुरुष व बच्चे आग की चपेट में आ गए. अधिक झुलस हुए 42 महिला पुरुष व बच्चों को जोधपुर के, महात्मा गांधी अस्पताल लाया गया. जहां पर तैयार खड़ी मेडिकल टीम ने उनका उपचार शुरू कर दिया है. जिला कलेक्टर ने कहा कि यह हादसा बहुत ही दुखद व दर्दनाक हैं. 8 से 10 महिला बच्चे व पुरुष 90 फीसदी तक जल चुके हैं. वहीं 30 महिला पुरुष व बच्चे 50 फीसदी से 70 फीसदी तक जल चुके हैं. 18 लोगों का शेरगढ़ तहसील के अस्पताल में प्राथमिक उपचार किया जा रहा है.

Raj Yog: बुधादित्य राजयोग बनने से इन 3 राशियों को आकस्मिक धन लाभ और तरक्की के प्रबल योग, 2023 में मिल सकता है किस्मत का साथ

वैभव गहलोत अस्पताल पहुंचे
वहीं वैभव गहलोत जोधपुर दौरे पर थे. सूचना मिलते ही अस्पताल पहुंचे. वहीं अधिकारियों से बात कर सारी व्यवस्था को देखा गया. इस गैस कांड के हादसे से पीड़ित लोगों के उपचार के लिए हर संभव प्रयास करने को कहा. यह दुखद हादसा भूंगरा गांव में एक शादी के कार्यक्रम में हुआ. जहां गैस का सिलेंडर फटने से 60 लोग बुरी तरह से जल गए हैं. यह दर्दनाक हादसा है सभी जले हुए मरीजों के उपचार के लिए. जोधपुर के सभी अस्पतालों से बर्न यूनिट के स्टाफ को महात्मा गांधी अस्पताल बुला लिया गया है. जहां पर सभी मरीज मौजूद हैं. उन सभी मरीजों का उपचार चल रहा है.

दूल्हे माता-पिता और बहन भी झुलसे
मिली जानकारी में सामने आया है कि घर में शादी समारोह में खाना बनाने के लिए 20 गैस सिलेंडर मंगवा कर रखे गए थे. जिनमें से एक गैस सिलेंडर हलवाई के पास ब्लास्ट हो गया, जिसके बाद एक के बाद एक 5 सिलेंडर फट गए थे. गैस सिलेंडर फटने के इस दर्दनाक हादसे में दूल्हा सुरेंद्र सिंह, दूल्हे के पिता तगत सिंह, दूल्हे की मां दाखु कवर व बहन रसाल कंवर झुलस सहित 60 लोग झुलस गए हैं. दूल्हे की बहन रसाल कवर की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. वहीं इस हादसे में अब तक पांच लोगों की मौत हो गई है.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS