अब कैपिटल अक्षर में ही लिखना होगा…कलेक्टर का निर्देश….डीएमएफ से स्वीकृत काम काज को आगामी आदेश तक रोक

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर— शिविरों में किसानों को बोनस प्रमाण पत्र बांटा जाएगा। यह बातें प्रार्थना सभागार में अधिकारियों से कलेक्टर अवनीश शरमण ने कही। कलेक्टर ने बताया कि डीएमएफ के तहत स्वीकृत ऐसे काम जिन्हें अभी प्रारंभ नहीं किया गया है…रोक लगायी जाए। कलेक्टर ने जोर देते हुए कहा कि अब डॉक्टरों को दवा की पर्ची केपिटल लेटर में ही लिखना होगा।

 

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत ग्रामीण इलाकों में आयोजित शिविरों में किसानों को बोनस प्रमाण पत्र का वितरण किया जाएगा। इस दौरान कार्यक्रम स्थल पर अलग से स्टॉल लगाये जाएंगे। यह बातें कलेक्टर अवनीश शरण ने साप्ताहिक समय सीमा बैठक के दौरान कही। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि शासन के निर्देश पर डीएमएफ मद से स्वीकृत ऐसे काम जिसे अभी प्रारंभ नहीं किया गया है…तत्काल प्रभाव से रोक लगाया जाता है ।

यह भी पढ़े

कलेक्टर ने बैठक के दौरान सभी डॉक्टरों को निर्देश दिया कि दवा पर्ची अंग्रेजी के केपिटल लेटर में और स्पष्ट लिखें। इससे दवा विक्रेता और मरीज आश्वस्त हो सकें कि डॉक्टर के पर्चा के अनुसार ही दवाई खरीद सके। निर्देश का पालन नहीं किए जाने पर सख्त कार्रवाई होगी।

           कलेक्टर ने स्वामी आत्मानंद स्कूलों में सप्लाई किये गये विभिन्न सामग्रियों और गुणवत्ता की जांच करने का निर्देश दिया। उन्होने इस दौरान आगामी टीएल बैठक में रिपोर्ट पेश करने को कहा। कलेक्टर ने बताया कि जिले में कुल 34 आत्मानंद स्कूलों में करोड़ों रूपये की फर्नीचर, किताबें, सीसीटीव्ही, लैब सामग्री आपूर्ति की गई है। अस्पतालों के अनेक कमरों में जमा कबाड़ सामानों को उचित तरीके से डिस्पोजल करें। इससे कई कमरे खाली हो जाएंगे जिनका उपयोग अस्पताल में अन्य सुविधाओं में जा सकेगा।

कलेक्टर ने अवैध प्लाटिंग और बेजा कब्जा के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया। उन्होंने धान खरीदी पर निर्देश दिया कि पंजीकृत किसानों के रकबा शून्य अथवा अन्य संशोधन के कार्यों को प्राथमिकता के साथ सुधार करें। पीएम जनमन योजना के तहत अब तक किये गये कार्यों की जानकारी ली। गुण्डा और बदमाशों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। राजस्व प्रकरणों के निराकरण में अधिक तेजी लाएं।

यह भी पढ़े
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close