अधिवक्ता संघ की मांग पर बार एसोसिएशन भवन के शीघ्र निर्माण का दिया आश्वासन

Shri Mi
3 Min Read

उत्तर बस्तर कांकेर/ उच्च न्यायालय छत्तीसगढ़ बिलासपुर के प्रमुख न्यायाधीश  रमेश सिन्हा ने आज जिला न्यायालय कांकेर के परिसर का निरीक्षण किया। जिला अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों से चर्चा कर उनकी समस्याएं सुनीं। इस दौरान उनके साथ छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय बिलासपुर के रजिस्ट्रार जनरल अरविंद कुमार वर्मा भी मौजूद थे। इस अवसर पर मुख्य न्यायाधिपति श्री सिन्हा ने संघ की ओर से बार एसोसिएशन के नवीन भवन के निर्माण की मांग को शीघ्र पूर्ण करने का आश्वासन भी दिया।  

 मुख्य न्यायाधीश सिन्हा आज अपरान्ह 03 बजे जिला न्यायालय कांकेर पहुंचे, जहां पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश योगेश पारीक, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट भूपेन्द्र वासनीकर, एसपी दिव्यांग पटेल, अपर कलेक्टर एस. अहिरवार सहित अन्य न्यायाधीशों ने पुष्पगुच्छ भेंट कर मुख्य न्यायाधिपति का स्वागत किया।

इसके उपरांत मुख्य न्यायाधीश श्री सिन्हा ने जिला न्यायालय परिसर में स्थित ग्रंथालय कक्ष, जिला एवं सत्र न्यायालय कक्ष, अभिलेखागार कक्ष, सर्वर रूम, मालखाना, लेखा अनुभाग सहित प्रथम तल पर स्थित परिवार न्यायालय, स्टाफ कक्ष, डिफेंस काउंसिल रूम तथा किलकारी (बेबी फीडिंग रूम) का भी निरीक्षण कर जिला एवं सत्र न्यायाधीश से आवश्यक जानकारी प्राप्त की।

इस दौरान मुख्य न्यायाधीश श्री सिन्हा ने अधिवक्ता कक्ष का निरीक्षण किया, जहां पर जिला अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों ने उनका आत्मीय स्वागत किया।

मुख्य न्यायाधिपति श्री सिन्हा ने वहां उपस्थित अधिवक्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वह प्रदेश भर के जिलों में स्थित जिला न्यायालयों में आधारभूत आवश्यकताओं एवं विभिन्न संसाधनों की कमी का आंकलन करने निरीक्षण एवं अवलोकन कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि जिला न्यायालयों में आधारभूत संरचनाओं के अभाव को शीघ्र ही दूर किया जाएगा, इसके लिए माह जनवरी 2024 में बैठक भी आहूत की जाएगी, जिसमें प्रदेश भर के जिला न्यायालयों में भवनों एवं अन्य प्रकार की समस्याओं को दूर करने संबंधी निर्णय लिया जाएगा। श्री सिन्हा ने यह भी कहा कि स्वच्छ एवं अनुकूल वातावरण में ही बेहतर कार्य-प्रकृति विकसित होती है। अतः संसाधनों की कमियों को दूर करने आवश्यक कदम जल्द से जल्द उठाए जाएंगे। उन्होंने अधिवक्ता संघ के द्वारा की गई बार एसोसिएशन के नवीन भवन की मांग को जल्द ही पूर्ण करने का आश्वासन दिया।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close