रेलवे परिक्षेत्र कंस्ट्रक्शन कॉलोनी में दीप पर्व पर  रंगोली स्पर्धा का आयोजन- पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल हुए शामिल

बिलासपुर-  तारबहार कंस्ट्रक्शन कॉलोनी रेलवे परिक्षेत्र में शिव मंदिर गली लाइन इलाके में रहने वाले क्षेत्र वासियों के मध्य  द्वारा विगत दो वर्षों से दीप पर्व के पावन अवसर पर रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। अमर फ्रेंड्स क्लब द्वारा आयोजित रंगोली सजाओ प्रतियोगिता के इस मौके पर पूर्व मंत्री श्री अमर अग्रवाल कॉलोनी वासियों के बीच  पहुंच कर माता और बहनों के द्वारा बनाई गई आकर्षक रंगोलियो का अवलोकन किया एवं त्यौहार की बधाई देते हुए कला के प्रति अप्रतिम लगाव के लिए भूरि भूरि प्रशंसा की।

श्री अग्रवाल ने कहा बिलासपुर् में  रेलवे परिक्षेत्र मिनी इंडिया की तरह है, यहां प्रत्येक उत्सव का सामुदायिक भाव से मिलकर आयोजन किया जाता है, रेलवे परिक्षेत्र में विभिन्न समुदाय के लोगों ने बिलासपुर को अनूठी पहचान दी है।उन्होंने कहा यह रंगोली आयोजन में आज के आधुनिक दौर में भारतीय समाज की विभिन्न  रीति रिवाज एवं परंपराओं के विभिन्न समूहो को एकता के सूत्र में पिरोए हुए है, उन्होंने इस अवसर पर क्षेत्र वासियों को दीपावली का त्यौहार की शुभकामनाएं भी दी। मालूम हो कि कंस्ट्रक्शन कॉलोनी कॉलोनी में अमर प्रेस क्लब द्वारा आयोजित रंगोली सजाओ प्रतियोगिता में के द्वारा  सैकड़ों घरों में रंगोली सजाई जाती है , आयोजन प्रभारी राजेश्वर पटेल के द्वारा बताया गया कि आज के कार्यक्रम में भी बहनों के द्वारा बड़ी संख्या में अपने घर के प्रवेश द्वार पर आकर्षक रंगोलियां बनाई गई है, सभी का प्रयास सराहनीय रहा ।प्रतिभागियों के रंगोली प्रतियोगिता द्वारा बनाई गई रंगोलियो का  मुख्य अतिथि श्री अमर अग्रवाल जी की उपस्थिति में अवलोकन मूल्यांकन कार्य किया गया। आगामी 30 अक्टूबर को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली रंगोली सज्जा प्रतियोगिता के विजयी एवम  प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। आयोजन को सफल बनाने में क्षेत्रवासियों के साथ राजेश्वर राव (राजू दिलीप नारायण (डीएन), अनिल उरांव (लाला) के.महेश, के गोविंद राव,आनंद शंकर, रामटेटू, विक्की, रवि, चंदू, शुभम कांता, गणेश ,बबलू, मीना उरांव, भाग्यलक्ष्मी, संतोषी, चिंकी, मंजीत आदि ने योगदान दिया ।

पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने  दी त्योहारों की बधाई-

बिलासपुर और प्रदेशवासियों को पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने  दीपावली, गोवर्धन पूजा भाई दूज की हार्दिक शुभकामनाएं व्यक्त करते हुए  कहा कि प्रकाश और उमंग के इस पवित्र त्योहार पर हम सभी को ज्ञान और ऊर्जा के दीपक को प्रज्ज्वलित करते हुए  सर्व समुदाय  के जीवन में कल्याण और सुख-समृद्धि  के लिए प्रतिबद्ध प्रयास करना चाहिए।

विधायक रहे श्री दीपक पटेल निधन पर जताया दुख, दी श्रद्धांजलि -भाजपा के कोरिया जिले में मनेंद्रगढ़ से भा ज पा विधायक रहे दीपक पटेल के निधन को अत्यंत दुखद बताते हुए पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने शोकाकुल परिवार और समर्थकों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किए। उन्होंने कहा स्व. पटेल ने कोरिया जिले के विकास के लिए कम समय में बेहद महत्वपूर्ण भूमिका अदा की, छत्तीसगढ़ विधानसभा के सर्वोत्कृष्ट विधायक भी चुने गए, वे भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष भी रहे, उनका निधन अपूरणीय क्षति है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *