Prayas School: विधानसभा में प्रयास स्कूलों के भ्रष्टाचार का मामला

Shri Mi

Prayas School,CG Vidhansabha/रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र का आज छठवां दिन है. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष की कम संख्या पर सत्ता पक्ष ने तंज कसा. भाजपा विधायक अजय चंद्राकर और राजेश मूणत ने कांग्रेस पर सवाल खड़े किये. तो वहीं सदन में मौजूद कांग्रेस विधायक लखेश्वर बघेल ने उनके तंज पर पलटवार किया.

Prayas School,CG Vidhansabha।इसके साथ ही बीजेपी विधायक मोतीलाल साहू ने प्रयास विद्यालय में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया. जिसपर काफी तीखी बहस हुई और इस दौरान मंत्री रामविचार नेताम ने दोषियों पर कार्रवाई की बात कही.

अजय चंद्राकर ने कहा कि पूरा विपक्ष न्याय यात्रा में जुटा है. सदन की चिंता करनी छोड़ पूरी पार्टी यात्रा पर निकली है. वहीं विधायक राजेश मूणत ने भी कांग्रेस पर निशाना साधने में कोई कसर नहीं छोड़ी. मूणत ने कहा कि पूरी पार्टी युवराज के स्वागत में लगी है. भूपेश बघेल का नाम हटाकर अपना नाम लिखने होड़ मची है.

अजय चंद्राकर ने कहा कि यात्रा पर भी आप स्थगन ले आइए. वहीं कांग्रेस विधायक लखेश्वर बघेल ने कहा कि सदन की कार्यवाही के लिए हम मौजूद हैं.

विधायक मोतीलाल साहू ने सदन में प्रयास विद्यालय का मुद्दा उठाया. मोतीलाल साहू ने प्रयास विद्यालय में भ्रष्टाचार की आशंका जताई. इसपर मंत्री रामविचार नेताम ने जवाब देते हुए कहा कि 2018 के बाद से प्रयास विद्यालय के परिणाम में गिरावट आई. पढ़ाई के नाम पर प्रयास स्कूल में बोगस काम होता रहा.

वहां न खेल की सुविधा थी, न पढ़ाई की अच्छी सुविधाएं. इस वर्ग के बच्चों की बेहतर शिक्षा की हम व्यवस्था करेंगे. इस दौरान सदन में प्रयास विद्यालय को लेकर दोनों पक्षों में तीखी बहस हुई. वहीं मंत्री रामविचार नेताम ने कहा कि प्रदेश में विष्णुदेव साय की सरकार है, दोषियों पर कार्रवाई होगी.

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close