हमार छ्त्तीसगढ़

स्कूल शिक्षा विभाग के तबादलों पर उठ रहे सवाल…शिक्षक संगठन के पदाधिकारी टारगेट में..?

रायपुर।स्कूल शिक्षा विभाग सहित प्रदेश के अन्य विभागों में अभी ट्रांसफर लिस्ट जारी हो रही है।प्रभारी मंत्री के अनुमोदन के बाद हो रहे तबादले में प्रशासनिक आधार पर किए जा रहे तबादले पर सवाल उठने लगे हैं और सबसे अधिक सवाल स्कूल शिक्षा विभाग की ओर उठाए जा रहे हैं। जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया कि संगठन के महत्वपूर्ण पदाधिकारियों को टारगेट किया जा रहा है अभी तक जितने भी जिलों में तबादला सूची आई है उसमें प्रशासनिक आधार पर किए गए तबादले में शिक्षक संघ से जुड़े शिक्षकों का नाम मुख्य रुप से दिखाई दे रहा है।

जो कही न कही कर्मचारियों का मनोबल तोड़ने वाला लग रहा है। आज हमने इसी विषय को लेकर रायपुर में स्कूल शिक्षा सचिव को ज्ञापन सौंपा है जिसमें हमने शिक्षा सचिव से इस विषय पर स्पष्ट दिशानिर्देश जारी करने की मांग भी की है।

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षा फेडरेशन के मीडिया प्रभारी शिक्षक नेता राजू टंडन का कहना है किसी जिले के 6000 शिक्षकों में से सिर्फ 15 शिक्षकों का प्रशासनिक आधार पर तबादला किया गया जिसमें शिक्षक संघ के पदाधिकारी भी शामिल हो । तो इसका मतलब क्या निकाला जाए। यदि अतिशेष की स्थिति है तो वहीं की किसी नजदीक के संकुल में तबादला किया जा सकता है अस्सी किलोमीटर से सौ किलोमीटर दूर तबादला करने का क्या अर्थ निकाला जाए।

रायपुर जिला अध्यक्ष हेम साहू ने बताया कि प्रशासनिक आधार पर तबादला तब किया जाता है जब किसी के ऊपर कोई शिकायत हो किसी प्रकार की अनियमितता हो । लेकिन यहाँ कुछ ऐसी स्थिति नही बन रही है। हमारे शिक्षक संघ से जुड़े साथियों पर कोई शिकायत का आधार होता तो प्रशासनिक आधार पर तबादला किया जाता तो यह समझ में आता है। जबकि ऐसा कुछ है ही नही है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS