इंडिया वाल

Relationship Tips- अपना लाइफ पार्टनर चुनेने से पहले आप कुछ बातों को पहले क्लीयर कर लें

Relationship Tips/शादी को जन्मों-जन्मों का रिश्ता माना जाता है. लाइफ पार्टनर जिंदगी के हर पड़ाव पर हमारा साथ देता है. इसलिए शादी का फैसला अहम हो जाता है और अगर जल्दबाजी में गलत पार्टनर आप चुन लेते हैं तो इससे आपको लाइफ में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

Join Our WhatsApp Group Join Now

Relationship Tips/वहीं कई बार कुछ ऐसी बातें और आदतें होती हैं जिनकी वजह से रिश्तों में दरार आने लगती है. इसलिए जरूर है कि अपना लाइफ पार्टनर चुनें से पहले आप उनसे बात करें और कुछ बातों पहले की क्लीयर कर लें. इससे शादी के बाद आगे चलकर आपको परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

Relationship Tips/आपको अपने साथी की पसंद नापसंद के बारे में जानना और उन्हें अपने बारे में बताना जरूरी है. जैसे कि अगर किसी लड़की को सिगरेट पीने वाला पार्टनर नहीं चाहिए तो वो इसके बारे में अपने पहले ही लड़के से पूछ सकती है. साथ ही उनकी हॉबी और किस तरह का पार्टनर सामने वाला चाहता है और आप अपने पार्टनर में किसी तरह के गुण चाहती हैं. इसके बारे में आप पहले से चर्चा कर सकते हैं. इससे आपको एक दूसरे के बारे में काफी हद तक जानकारी होगी.

करियर प्लान

Relationship Tips/करियर आपकी लाइफ में बहुत जरूरी होता है. इससे आपका भविष्य सीधा प्रभावित होता है. ऐसे में आप शादी से पहले एक दूसरे के करियर प्लान से बारे में बात कर सकते हैं. दोनों एक दूसरे से करियर से जुड़ी बातें शेयर कर सकते हैं. इससे सामने वाला आपके जोब रोल को समझ पाएंगा.

फैमिली प्लानिंग

Relationship Tips/कई पार्टनर को जल्दी बच्चे चाहिए होते हैं, तो वहीं कई अपनी मैरिज लाइफ के पहले कुछ साल एंजॉय करना पसंद करते हैं. इस बारे में अपने पार्टनर से बात करें और उनके विचार जानने का प्रयास करें. क्योंकि इसकी वजह से बाद में आपके बीच लड़ाई झगड़े हो इससे अच्छा है पहले इसके बारे में जान लें और उसका दोनों एक राय कर फैसला लें.

आर्थिक स्थिति

आज के बदलते समय में पार्टनर की पसंद नापसंद के साथ ही एक दूसरे की आर्थिक स्थिति के बारे में जानना बहुत जरूरी हो जाता है. आप चाहें तो शादी का खर्च भी एक साथ बांट सकते हैं. इससे एक दूसरे के ऊपर ज्यादा दबाव नहीं पड़ेगा. साथ ही आप आगे चलकर सैविंग और पैसों के खर्च को लेकर भी बातचीत कर सकते हैं.

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close