School Close : 5वीं तक की कक्षाएं 14 जनवरी तक बंद रहेंगी

Shri Mi

School Close/शिक्षा निदेशालय ने रविवार को कहा कि दिल्ली में नर्सरी से पांचवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए सभी स्कूल और फिजिकल कक्षाएं 14 जनवरी तक बंद रहेंगी।

शिक्षा निदेशालय ने कहा, ”मौजूदा मौसम की स्थिति को देखते हुए किसी भी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों में प्राथमिक वर्गों (नर्सरी से कक्षा 5 तक) के लिए फिजिकल मोड में कोई कक्षाएं नहीं होंगी।”

यह आदेश आठ जनवरी से 12 जनवरी तक अगले पांच दिनों के लिए है। शिक्षा निदेशालय ने कहा, ”जहां तक संभव हो, स्कूल प्राथमिक कक्षाओं के अपने छात्रों के लिए ऑनलाइन आयोजित कर सकते हैं।”

यह भी पढ़े

अधिकारियों ने कहा कि 13 और 14 जनवरी को क्रमश: दूसरा शनिवार और रविवार है। प्राथमिक कक्षाओं के छात्र 15 जनवरी को फिजिकल मोड में वापस स्कूल में शामिल होंगे।

शिक्षा निदेशालय ने कहा कि स्कूल 8 जनवरी से अन्य सभी कक्षाओं (छठी से बारहवीं) के लिए खुले रहेंगे। हालांकि, मौसम की स्थिति को देखते हुए, कोई भी स्कूल सुबह 8 बजे से पहले शुरू नहीं होगा और शाम 5 बजे के बाद कक्षाएं नहीं होंगी।

अधिकारियों ने कहा कि सभी शैक्षणिक और गैर-शिक्षण कर्मचारी आठ जनवरी को ड्यूटी पर उपस्थित हों। अधिकारी ने कहा, “प्रधान कार्यालय स्कूल को सभी छात्रों, अभिभावकों और कर्मचारियों को बल्क एसएमएस/फोन कॉल/एसएमसी या संचार के किसी अन्य उपयुक्त माध्यम से आज ही सूचित करना होगा।”School Close

यह भी पढ़े
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close