हमार छ्त्तीसगढ़

कलेक्टर का इंस्पेक्शन,पटवारी व SDM के रीडर को शो कॉज..

Show cause to Patwari and SDM reader

मुंगेली।कलेक्टर राहुल देव ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालय और तहसील कार्यालय मुंगेली का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने तहसीलदार कोर्ट, एसडीएम कोर्ट, नकल शाखा, कानूनगो शाखा में लंबित राजस्व प्रकरणों की जानकारी ली। वहीं राजस्व पंजियों का बारीकी से अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने राजस्व पंजी व्यवस्थित रूप से संधारित नहीं पाए जाने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की और कर्मचारियों को फटकार लगाई।

वहीं कार्य में लापरवाही बरतने एवं अपनी जिम्मेदारी का गंभीरतापूर्वक निर्वहन नहीं करने पर नुनियाकछार हल्का के पटवारी और एसडीएम के रीडर को शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए।

कलेक्टर ने कहा कि जिले में आमजनों की समस्याओं के निराकरण के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। इस हेतु विभिन्न ग्रामों में जन समस्या निवारण शिविर लगाई जा रही है। इसके साथ ही सभी विभागीय कार्यालयों में भी आमजनों की समस्या का निराकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राजस्व कार्यालय में लोग अपनी राजस्व संबंधी समस्या लेकर पहुंचते हैं। लोगों की समस्याओं का नियमानुसार गंभीरतापूर्वक निराकरण करें।

कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने नामांतरण, सीमांकन, भू-अर्जन, डायवर्सन, वारिसान, बंटवारा, खाता विभाजन, फौती, आरबीसी 6-4 आदि के लंबित प्रकरणों की जानकारी ली और नियमानुसार समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यालय पहुंचे आमजनों से भी बातचीत की और कई प्रकरणों को अपने समक्ष निराकरण भी कराया।

कलेक्टर ने जिला पंजीयक कार्यालय का भी निरीक्षण किया जमीन के रजिस्ट्री की प्रक्रिया के संबंध में विस्तार से जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर तीर्थराज अग्रवाल, डिप्टी कलेक्टर अजय शतरंज, एसडीएम आकांक्षा शिक्षा खलखो, तहसीलदार, नायब तहसीदार मौजूद थे।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS