SSC पेपर लीक:आंदोलनकारी छात्रों की जीत, मामले में CBI जांच की सिफारिश

Anna Hazare, Ssc Scam, Ssc Student Protest, Ssc Paper Leak,नईदिल्ली।एसएससी परीक्षा में कथित धांधली की जांच की मांग कर रहे छात्रों की मांग के आगे एसएससी प्रशासन झुक गया है। कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी प्रश्नपत्र कथित तौर पर लीक होने के मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश करने का निर्णय लिया है। एसएससी प्रमुख असीम खुराना ने एक बयान में कहा कि कथित पेपर लीक के विरोध में प्रदर्शन कर रहे अर्भ्यिथयों का एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मिला और एक ज्ञापन सौंपा । उनके साथ दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी भी थे । उन्होंने 17 से लेकर 22 फरवरी तक आयोजित हुई परीक्षा में प्रश्नपत्रों के लीक होने के मामले में सीबीआई जांच की मांग की है। बयान में कहा गया है कि आयोग ने 21 फरवरी को हुई परीक्षा के प्रश्नपत्र-1 के प्रश्न लीक होने से जुड़े आरोपों की सीबीआई जांच की सिफारिश कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग से करने पर सहमति जताई है। इससे पहले तिवारी ने प्रदर्शनकारी छात्रों के साथ केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी और एसएससी अर्भ्यिथयों की चिंताओं के बारे में उनको जानकारी दी। सैकड़ों छात्र एसएससी कार्यालय के बाहर 27 फरवरी से प्रदर्शन कर रहे हैं।

रविवार (4 मार्च) को समाज सेवी अन्ना हजारे के पहुंचने से छात्र काफी उत्साहित हो गये थे। अन्ना ने भी इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की। उन्होंने इस बावत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी भी लिखी। अन्ना के पहुंचने के बाद दिल्ली बीजेपी भी इस मामले में हरकत में आई और दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी छात्रों से बात करने पहुंचे।  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सरकारी नौकरियों के लिए कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा आयोजित परीक्षा में कथित घोटाले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की थी। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को ट्वीट किया, “हजारों परिक्षार्थी इस घोटाले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। यह मसला उनके भविष्य से जुड़ा है। केंद्र सरकार को तत्काल उनकी मांग को स्वीकार करना चाहिए और सीबीआई जांच का आदेश देना चाहिए।”

बता दें कि छात्रों का आरोप है कि कोचिंग इस्टीट्यूट और SSC के अफसरों ने मिलकर घोटाले किये है, लिहाजा इन पर जांच होनी चाहिए। बता दें कि फरवरी में हुई एसएससी की परीक्षा में कथित तौर पर आंससशीट लीक हो गया था इसके स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो गये थे। यह परीक्षा 17 फरवरी से 22 फरवरी के बीच हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *