सूरजपुर-शुक्रवार को 32 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि,ATM से हेंड सेनेटाइजर गायब

सूरजपुर।जिले में शुक्रवार को तीन वैज्ञानिक विधियों से हुए 951 कोरोना टेस्ट सैम्पलों से 32 कोरोना पॉजिटिव पाये गए। जिसमे ग्रामीण क्षेत्रो में 22 कोरोना संक्रमित पाये गए जबकि शहरी क्षेत्रों में 10 कोरोना पॉजिटव से पीड़ितों की संख्या दर्ज की गई है।ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में बढ़ रहे मामलो के पीछे एक कारण ऐसा भी लगता है कि जिले का एक बड़ा वर्ग मास्क से दूरी बनाए हुए है..। इस दूरी ने शिक्षित और अशिक्षित का भेद दूर कर दिया है। पड़े लिखे प्रतिष्ठित भी मास्क से दूरी बनाए रखे है।इतनी लापरवाही क्यो हो रही है यह चिंता का विषय है।

ये हाल सूरजपुर ही नही पूरे देश में ऐसा ही लग रहा है लोगो की बेपरवाही को देखते हुए देश के नाम संदेश में प्रधानमंत्री को कहना पड़ा कि वतर्मान में देश मे कुछ लोग कोविड महामारी से बचने की सावधानियां नज़र अंदाज़ कर रहे है।

कोविड 19 का वायरस जिले में अब तक 22 लोगो की जान ले चुका जिसमे शुक्रवार को एक कोरोना संक्रमित की मौत होने की पुष्टि हुई है। एन त्यौहार के पूर्व असावधानी की इस प्रवित्ति को अपनाता हुआ सूरजपुर महामारी को निमंत्रण दे रहा है। शासन प्रशासन के तमाम दिशा निर्देशों और कोरोना वारियर्स के तमाम प्रयासों को किनार कर सूरजपुर के कुछ लोग जिले में ऐसी स्थित निर्मित कर रहे है कि यहां माइक्रो लॉक डाऊन की नौबत आन पड़े ये लोग बढ़ते कोरोना संक्रमितों के मामलों को नज़र अंदाज़ कर महामारी अधिनियम का खुला उलंघन कर रहे है।

इनकी सबसे बड़ी पहचान पहली नजर में बिना मास्क के दुकानदारी करना , बेरोक टोक बिना मास्क के सार्वजनिक जगहों पर बिना मास्क के आना-जाना लगती है।शुक्रवार को जो आंकड़े पाये गए। उसके अनुसार जिले में सबसे कम 15 उम्र का एक और सबसे अधिक उम्र 74 का व्यक्ति कोरोना पॉजिटव पाया गया। जिसमे सूरजपुर तालुका के पंचायत क्षेत्रो में 10 कोरोना संक्रमित मिले । रामानुजनगर तालुका की स्थिति में परिवर्तन है। जिले के प्रयास काम आए आज यहां 3 संक्रमित मिले है। जिसमे महिलाओं की संख्या 1 है जबकि 2 पुरुष पाये गए है। भैयाथान विकासखण्ड में 3, प्रतापपुर विकासखण्ड में 1 कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

बीते कुछ दिनों में सूरजपुर के शहरी क्षेत्रों में आंकड़े ग्रामीण क्षेत्रो जैसे होते जा रहे थे। आंकड़े डराने वाले तो नही है पर सतर्कता नही बरती गई तो ये आंकड़े डराने वाले हो सकते है।ऐसा माना जाता है कि शहरी क्षेत्रों में प्रशासन की सबसे अधिक पकड़ मजबूत होती है वही लोग कोविड 19 कोरोना के SPO का पालन सार्वजनिक जगहों पर नही कर रहे है। बड़ी दुकानों में सेनेटाइजर तो दूर की बात है सेल्समैन और मालिक तक मास्क का उपयोग नहीं करते है। ATM और बैक से हेड सेनेटाइजर गायब है।

जिले के शहरी क्षेत्र सूरजपुर के में आज सिर्फ 10 मरीज पाये गए जिसमे जिसमे सुरजपुर निकाय क्षेत्र में 6 मरीज पाये गए। जिसमे जिले के निकट बिश्रामपुर निकाय क्षेत्र से 4 कोरोना संक्रमित की पहचान हुई है। जिसमे कुमदा कालरी की आवासीय कालोनी से 1 कोरोना के लक्षण वाले कोविड 19 पॉजिटव मिलने की पुष्टि हुई है। बिश्रामपुर SECL आवासीय कालोनी से 3 पॉजिटव पाये जाने की पुष्टि जिला स्वास्थ्य विभाग ने की है।

जिले में कोरोना से जंग जीत चुके 31 लोगो को डिस्चार्ज कर दिया गया । आज एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है। वही जिले में कोरोना के 257 एक्टिव केस बताए जा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *