दबंग सचिव का जंगल की जमीन पर कब्जा..बनाया फार्म हाउस..बिजली की चोरी कर चला रहा नलकूप..धड़ल्ले से कर रहा खेती

BHASKAR MISHRA

बिलासपुर…तखतपुर क्षेत्र के चोरभट्ठी स्थित सिसल में जंगल की जमीन पर कब्जा कर फार्महाउस बनाने का मामला सामने आया है। कलेक्टर को शिकायत मिली है भरनी  पंचायत सचिव अजय वस्त्रकार ने जबरदस्ती कब्जा कर जमीन पर धान की पैदावार कर रहा है। मामले मे शिकायत के बाद पटवारी ने दबंग पटवारी को समझाया। बावजूद इसके दबंग सचिव ने पटवारी की समझाइश को दरकिनार कर हुकिंग कर बिजली की चोरी कर रहा है। और धान की पैदावर भी ले रहा है। मामले में कलेक्टर ने जांच का आदेश दिया है।

       अवैध प्लाटिंग और तोड़फोड़ अभियान के बीच कलेक्टर तक जनकारी पहुंची है कि भरनी का दबंग ग्राम सचिव ने जंगल की करीब दो एकड़ से अधिक जमीन पर खब्जा कर लिया है। इसके पहले मामले में कई बार शिकायत हुई। बावजूद इसके भरनी सचिव ना केवल सरकारी जमीिन से कब्जा छोड़ने से इंकार किया। बल्कि फार्म हाउस बनाकर हुकिंग से बिजली चोरी कर धान की खेती भी कर रहा है।

 यद्यपि मामले में 20 नवम्बर 2023 को स्थानीय पटवारी ने मौका मुआयना कर ग्राम सचिव को जमीन से बेदखल होने को कहा। बावजूद इसके दबंग सचिव समझाइश मानने से इंकार कर दिया। शिकायत से मिली जानकारी के अनुसार दबंग सचिव अजय वस्त्रकारने ने खसरा नम्बर 73 से करीब एक हेक्टेयर से अधिक जमीन पर कब्जा कर लिया है। नलकूप खनन भी करवा लिया है।

  अब हुकिंग कर नलकूप से पानी भी लेकर धान की खेती भी कर रहा है। बहरहाल मामला सामने आने के बाद कलेक्टर ने जांच का आदेश दिया है। साथ ही सख्त कार्रवाई का भी निर्देश दिया है।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close