भाटिया के घर चोरी के आरोप मे तीन गिरफ्तार ..आभूषण बरामद..नगद जब्त..बृद्ध महिला से लूटपाट के आरोपी को भी,पुलिस ने धर दबोचा

बिलासपुर—-सिरगिटटी थाना क्षेत्र में चोरी के दो मामलों का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने एक मामले में आरोपी से 41,000 रुपये बरामद किया है। साथ ही गिरफ्तार कर न्यायालय के हवाले भी किया है। इसके अलावा दूसरे मामले में दो आरोपी समेत एक नाबालिग को हिरासत में लिया गया है। तीनों के पास से पुलि सने 1 लाख 50,000 रुपये भी बरामद किया है। पुलिस ने घटना में उपयोग किए गए होण्डा साईन को भी जब्त किया है।
 
 प्रकरण नम्बर एक
1) खेम सिंह लोनिया पिता जयनारायण लोनिया उम्र 19 साल। निवासी शांति नगर तिफरा थाना सिरगिट्टी । बरामद राशि 41,000 रुपये ।
 
प्रकरण नम्बर दो
1) प्रभात यादव पिता बेदराम यादव उम्र 20 साल, निवासी ग्राम डोगरिया थाना सिमगा। हाल मुकाम इन्द्रपुरी सिरगिट्टी।
 
2) राकेश यादव उर्फ कमल यादव पिता मनोज यादव,निवासी साकिन धनेली थाना भाठापारा जिला बलौदा बाजार। हाल मुकाम इन्द्रपुरी सिरगिट्टी। 
3) चोरी में पकड़ा गया तीसरा आरोपी नाबालिग
 
                    एडिश्नल एसपी उमेश कश्यप ने खुलासा किया कि सिरगिट्टी थाना में दर्ज चोरी के दो अलग अलग मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इन्द्रपुरी सिरगिट्टी निवासी पीड़ित दुखनी बाई यादव थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि निराश्रित पेंशन की राशि 41 हजार रूपए तिफरा स्थित एसबीआई बैंक से निकाली। रूपयों को एक पन्नी में रख  शाल में लपेटकर पैदल घर जा रही थी।
 
                 इस बीच मेट्रो अस्पताल के पास भिडभाड वाले जगह में किसी अने पैसे को पार कर दिया। पुलिस ने महिला की शिकायत को तत्काल संज्ञान में लिया। पुलिस कप्तान के निर्देश पर संदिग्ध की तलाश शुरू हुई। बैंक पहुंचकर सीसीटीवी को खंगाला गया। फुटेज देखने के एक संदिग्ध को खेम सिंह लोनिया के रूप में पहचाना गया। पतासाजी के पास खेम सिंह के निवारा पर दबिश दी गई।
 
             संदेही ने बताया कि बुजुर्ग महिला उसी की मोहल्ले में रहती है। अकसर  बैंक अकेले आना जाना करती है। एक दिन पैसे चोरी करने का योजना बनाया। घटना दिनांक को बैंक में बुजुर्ग महिला को पैसे निकालते देखा। इसके बाद पीछा कर पैसे चोरी कर फरार हो गया। चोरी किए गए रूपयों को अपनने घर में छिपाकर रखा है।
 
               उमेश कश्यप ने बताया कि आरोपी के कब्जे से बुजुर्ग महिला की चोरी गये 41 हजार रूपयों को बरामद किया गया। आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज करने के बाद न्यायालय के हवाले किया गया।
 
प्रकरण क्रमांक 2
 
             एडिश्नल एसपी ने बताया कि रामा वर्ल्ड निवासी तेजिन्दर सिंह भाटिया शिकायत दर्ज कराया कि उनके मकान से एक नेवी ब्लू कलर के ट्राली को किसी ने पार कर दिया है। ट्राली बैंग में घर के पुराने इस्तेमाल किए गए कपडे और लगभग 5 तोला सोने का आभुषण रखा था। तेजीन्दर भाटिया की रिपोर्ट के बाद आरोपियों की पतासाजी शुरू हुई।
 
      प्रार्थी के घर का सीसी टीव्ही फुटेज को खंगाला गया। फुटेज में खाना बनाने वाले कर्मचारी प्रभात यादव को सीसीटीव्ही कैमरे को बंद करते पाया गया। प्रभात यादव को पकड़कर पूछताछ की गई। कड़ाई से पूछताछ करने पर प्रभात ने अपने दो साथी के साथ घटना अंजाम देना बताया।  आरोपी ने बताया कि चोरी के पहले वह घर के विभिन्न कमरो और सामानो पर नजर बनाकर रखा था।
 
              घटना दिनांक से एक दिन पहले घर पर नगद रकम और कपड़ों से भरे बैग में सोने के आभुषण देखा था। घअपने साथी राकेश पदव उर्फ कमल और नाबालिग के साथ मिलकर नेवी ब्लू रंग की  ट्राली बैग को नगद और आभुषण समेत पार कर दिया। सिरगिट्टी पुलिस ने चोरी की गयी  नगद रकम, सोने का आभुषण, ट्राली बैग समेत कपड़ों को बरामद कर लिया है। घटना में उपयोगक किए गए बाईक को भी जब्त कर लिया है।
 
               तीनो आरोपियों के खिलाफ विधिवत अपराध दर्ज कर न्यायालय के सामने पेश किया गया है।
 
                प्रकरण के खुलासे में थाना प्रभारी सिरगिटटी फैजुल होदा शाह, सहायक उप निरीक्षक अशोक चौरसिया, प्रधान आरक्षक मनोज राजपूत,  अनिल साहू, आरक्षक बोधुराम कुम्हार, कमलेश्वर मिश्रा, अफाक खान और मिथलेष सोनी समेत तारकेश्वर मिश्रा, ब्रिज साहू की अहम भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *