घर से गायब अविवाहिता 3 तीन साल बाद पति के साथ मिली…चार से गायब युवक नौकरी करते पकड़ाया…पढ़ें फिर क्या हुआ…

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—- कोटा पुलिस ने तीन साल पहले घर से बिना बताए गायब लड़की को बरामद किया है। कार्रवाई के दौरान लड़की ने बताया कि भागकर उसने शादी किया है। पुलिस ने जरूरी कार्रवाई के बाद परिजनों के सामने लड़की को उसके पति के हवाल भी कर दिया है। इसी तरह कोटा पुलिस ने चार साल पहले गायब एक युवक को रायपुर में पकड़ा है। युवक को पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

तीन साल बाद मिली लड़की

 अतिरिक्त पुलिस कप्तान अर्चना झा ने बताया कि लखोदना थाना कोटा निवासी परिवार ने रिपोर्ट दर्ज करायि कि घर से 22 साल की लड़की बिना बताए 20 फरवरी 2020 को घर से चली गयी। काफी खोजबीन के बाद भी उसका पता नहीं चल रहा है। मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच पड़ताल की कार्रवाई शुरू की। लगातार खोज परख अभियान के दौरान 30 नवम्बर को जानकारी मिली कि गुमशुदा महिला अपने पति मानसिंह के साथ ग्राम तेंदुआ में है।

 महिला को थाना लाकर पूछताछ कार्रवाई को अंजाम दिया गया। महिला ने बताया कि घटना के दिन प्रेमी मानसिंह के साथ भागकर रायपुर स्थित आर्य समाज में शादी की है। इसके बाद पति के साथ दुर्ग और  अन्य जगहों में रहती थी। कुछ दिन पहले ही पति के साथ गांव तेंदुआ आयी है। पुलिस ने गवाही के बाद महिला को पति मानसिंह के हवाले कर दिया है।

चार साल बाद मिला युवक

पुलिस ने घर से भागे एक युवक को चार साल बाद पकड़ा है। गुमशुदा रिपोर्ट दर्ज करने के बाद कोटा पुलिस लगातार युवक को तलाश रही थी। अतिरिक्त पुलिस कप्तान अर्चना झा ने बताया कि मामले में कोटा अमने गांव निवासी राजेंद्र कुमार साहू ने दर्ज कराया था। राजेन्द्र ने बताया कि अविनाश कुमार यादव उसका बेटा है। अविनाश कुमार 21 फरवरी 2019 को बिना कुछ बताए घर से कहीं चली गया।

खोज बीन के बाद भी उसकी जानकारी नहीं मिल रही है।
शिकायत के बाद लगातार पतासाजी के दौरान जानकारी मिली कि गुमशुदा अविनाश कुमार यदु इस समय सिलतरा में काम करता है। जानकारी के बाद अविनाश कुमार को पकड़ा गया। पूछताछ के दौरान अविनाश ने बताया कि रायपुर सिलतरा में काम करता है। गवाही के बाद अविना को परिजनों के हवाले कर दिया गया है।


TAGGED: , , ,
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close