Google पर रात में सबसे ज्यादातर क्या सर्च करती हैं लड़कियां, रिपोर्ट में आया चौंकाने वाला खुलासा

नई दिल्ली। आजकल लोग किसी भी जानकारी को पाने के लिए सबसे पहले इंटरनेट का सहारा लेते हैं। लोग अपने दैनिक जीवन को बेहतर बनाने के तरीकों के लिए इंटरनेट की ओर देखते हैं। Google पर बहुत ही रोचक और अजीबोगरीब चीजें सर्च की जाती हैं।
Google ने हाल ही में एक खोज रिपोर्ट प्रकाशित की है जिसमें उसने उपयोगकर्ताओं द्वारा की गई खोजों के बारे में जानकारी प्रदान की है। इस सर्च रिपोर्ट से महिलाओं द्वारा गूगल सर्च के बारे में कई दिलचस्प बातें सामने आई हैं। रिपोर्ट में पाया गया कि लड़कियां अपने करियर और लाइफस्टाइल से जुड़ी चीजों के लिए गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाती हैं।

गूगल की नई सर्च रिपोर्ट के मुताबिक, देश में 15 करोड़ से ज्यादा इंटरनेट यूजर्स हैं। इनमें से भारत में करीब 6 करोड़ महिला यूजर्स हैं। रिपोर्ट के आंकड़ों के मुताबिक, इन 60 मिलियन यूजर्स में 75 फीसदी 15-34 साल की महिलाएं हैं और लड़कियां अपने करियर पर सबसे ज्यादा ध्यान देती हैं।
यह Google पर करियर से जुड़ी सबसे ज्यादा चीजें सर्च करता है। जैसे करियर के लिए कौन सा कोर्स बेस्ट है और करियर के लिए कौन सी दिशा उपयुक्त है। कई बार लड़कियां गूगल पर इस कोर्स से संबंधित सर्च भी करती हैं।

इनमें आगे रहना चाहती हैं लड़कियां
what girls search on google: लड़कियां फैशन और खूबसूरती के बारे में गूगल पर भी सर्च करती हैं। लड़कियों को सबसे हॉट फैशन, ट्रेंड, ब्यूटी ट्रीटमेंट और होममेड ब्यूटी टिप्स की खोज करना अच्छा लगता है। लड़कियों को मेहंदी लगाना बहुत पसंद होता है, इसलिए वे गूगल पर लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन भी सर्च करती हैं।

संगीत सुनना हर किसी को पसंद होता है, लड़कियां इस मामले में भी पीछे नहीं हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें रोमांटिक म्यूजिक सुनना पसंद है, इसके अलावा लड़कियों की दिलचस्पी रोमांटिक शायरी में भी होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *