शिक्षाकर्मियों का डीए छह फीसदी बढ़ा

Shri Mi

cg_gov_logoरायपुर। छत्तीसगढ़ में पंचायत संवर्ग के डेढ़ लाख से अधिक शिक्षकों(शिक्षाकर्मियों) को भी अब राज्य सरकार के अधिकारी-कर्मचारियों के समान महंगाई भत्ते की अतिरिक्त किश्त मिलेगी। पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग ने वित्त विभाग की सहमति के बाद शिक्षाकर्मियों के महंगाई भत्ते में छह फीसदी बढ़ोतरी का आदेश जारी किया है। इसका लाभ एक जनवरी 2016 से मिलेगा। इससे राज्य सरकार पर सालाना करीब 63 करोड़ रुपए का अतिरिक्त भार आएगा। आदेश के मुताबिक आठ वर्ष से कम सेवा अवधि वाले शिक्षक पंचायत संवर्ग के कर्मचारियों को वर्तमान में 130 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा है, जो अब बढ़कर 136 फीसदी हो गया है। समयमान वेतनमान पाने वाले शिक्षक पंचायत संवर्ग के कर्मचारियों को अब 119 की जगह 125 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                         आठ वर्ष और उससे अधिक सेवा पूर्ण करने वाले शिक्षक पंचायत संवर्ग के कर्मचारियों को भी 125 फीसदी महंगाई भत्ता देने की स्वीकृति दी गई है। प्रदेश में डेढ़ लाख से अधिक शिक्षाकर्मी (सहायक शिक्षक पंचायत, शिक्षक पंचायत व व्याख्याता पंचायत) हैं, जिन्हें महंगाई भत्ते की बढ़ी हुई दर का लाभ मिलेगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close