अतिक्रमण अभियान का विरोध..कांग्रेस ने दिया समर्थन

IMG-20160117-WA0134बिलासपुर– आज नगर निगम और राजस्व विभाग का बुलडोजर सिम्स चौक में चला। कई दुकानों के सामान को अधिकारियों ने जब्त किया। इस दौरान दुकानदारों ने जमकर विरोध किया। सिम्स चौक पर चक्का जाम कर दिया। घंटो यातायात व्यवस्था प्रभावित हुई। बाद में समझाइश के बाद दुकानदारों ने सड़क छोड़ा।

                   नगर निगम और राजस्व का अतिक्रमण दस्ता आज सिम्स चौक पर धावा बोलते हुए कई दुकानों को उजाड़ दिया। इस दौरान अतिक्रमण दस्ते का दुकानदारों ने जमकर विरोध किया। बा्वजूद इसके अधिकारियों ने अपना काम करना नहीं छोड़ा। सामान को जब्त ट्रैफिक थाना भेज दिया। व्यापारियों ने बताया कि हमें पहले से ऐसे किसी प्रकार की कार्रवाई की सूचना नहीं दी गयी थी। आज की कार्रवाई में उन्हें बहुत नुकसान हुआ। अतिक्रमण दस्ते के प्रभारियों ने इस दौरान उनके साथ जमकर गाली गलौज भी किया है।

                        फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले व्यापारियों ने बताया कि अतिक्रण दस्ते के कर्मचारियों ने उनके साथ अश्लील गाली देते हुए जेल भेजने की धमकी दी है। उन्होने मारपीट भी की है। जिसके कारण उन्होने इस कार्रवाई का विरोध किया है।

       व्यापारियों ने बताया कि हम लोग निगम को दुकान लगाने का शुल्क भी देते हैं। बावजूद इसके निगम की कार्रवाई समझ से परे है। व्यापारियों के अनुसार वे लोग सिर्फ रविवार को ही दुकान लगाते हैं। हम लोग सुरक्षित दुकान लगाते हैं। यातायात व्यवस्था में किसी प्रकार की बाधा भी नहीं होती। फिर भी उन पर इल्जाम लगाया जा रहा है कि यातायात को बाधिक कर रहे हैं। व्यापारियों के अनुसार फुटपाथ पर दुकान लगाकर हम लोग अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। यदि यहां से भी हमें हटा दिया जाएगा तो उनके सामने भूखों मरने की स्थिति आ जाएगी।

                 अतिक्रमण अभियान के खिलाफ कार्रवाई पर टिप्पणी करते हुए कांग्रेस के संभागीय प्रवक्ता अभय नारायण राय ने बताया कि फुटपाथ से दुकान को हटाने से पहले जिला प्रशासन को दुकानदारों के लिए सुरक्षित स्थान मुहैया करवाया जाए। यदि उन्हें बिना किसी व्यवस्था के हटाया जाता है तो कांग्रेस इसका विरोध करेगी। अभय ने बताया कि बिलासपुर की अपनी एक मौलिक पहचान है। इस पहचान को मिटाकर हम जिले का विकास नहीं कर सकते हैं।

                                 संभागीय प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस सोमवार को इस मामले को लेकर निगम कमिश्नर से बात करेंगे। अपील करेंगे कि रविवार को वाजार लगने से जनता को कोई परेशानी नहीं है। यदि बिलासपुर को ठीक ठाक करना है तो पहले गोलबाजार के अतिक्रमण पर कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि गरीबों के पास इतना पैसा नहीं है कि वे माल में जाकर खरीदारी करें। अभय ने बताया कि यदि कांग्रेस की बातों को गंभीरता से नहीं लिया गया तो वे फुटपाथ दुकानदारों के साथ उग्र आंदोलन करेंगे।

Comments

  1. By Siddharth pandey

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *