अमर का फेसबुक लाइव प्रोग्राम – युवाओं के टेलेंट के लिए शुरू करेगे “ज्ञानपथ योजना”

auhg_satबिलासपुर । शहर के विधायक और प्रदेश सरकार के नगरीय प्रशासन मंत्री अंमर अग्रवाल ने कहा है कि शहर के नौजवानों को उनकी योग्यता के अनुरूप अवसर और मार्गदर्शन मिलना चाहिए । इसके मद्देनजर युवाओं के लिए ज्ञानपथ योजना शुरू की जा रही है। जिसके तहत देश की ख्यातिनाम हस्तियां शहर में आकर यहां के युवाओँ का मार्गदर्शन करेंगी। इस सिलसिले में 22 सितंबर को मुकुल पाठक का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

फेसबुक पर अपने हर महीने आयोजित होने वाले ” अपनों से अपनी बात ”  कार्यक्रम में उन्होने इस सिलसिले में विस्तार से अपनी बात रखी। अमर अग्रवाल ने  कहा कि शहर के विकास के स्वरूप को लेकर शहर के ही युवाओँ से सुझाव लिए जा रहे हैं। युवाओँ ने इसमें अच्छी दिलचस्पी दिखाई है  और बड़ी संख्या में सुझाव भेजे हैं। इनमें से दस उत्तम सुझावों का चयन कर लिया गया है। इसके परिणामों की घोषणा 2 सितबंर को 11.30 बजे की जाएगी।

उन्होने कहा कि देश के युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार अवसर मिले। उन्हे आगे बढ़ने का मार्ग मिले । इसके लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कई कदम उठा रहे हैं। उनसे प्रेरणा लेकर बिलासपुर के नौजवानों के लिए ज्ञान पथ योजना शुरू की जा रही है। जिसके तहत आलइंडिया सर्विस में जाने को उत्सुक युवाओं को मार्गदर्शन करने का एक अभियान चलाया जाएगा। इससे प्रतियोगी परीक्षा में हिस्सा लेने वाले युवा भी लाभान्वित होंगे। यह अभियान आवश्यक है। चूंकि हमारे यहां भी युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं हैं। जरूरत सिर्फ इस बात की है कि उन्हे सही मार्गदर्शन मिले । इस सिलसिले में 22 सितंबर को बिलासपुर में मुकुल पाठक का कर्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

अमर अग्रवाल नें फेसबुक पर अपने लाइव कार्यक्रम में लोगों के सवालों के जवाब भी दिए ।साथ ही लोगों की ओर से मिलने वाले सुझावों पर कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *