अवैध प्लाटिंग : कलेक्टर के निर्देश पर ताबड़तोड़ कार्रवाई, तहसीलदार ने उखाड़ फेंका पूरा निर्माण


कवर्धा।
कवर्धा नगर पालिका क्षेत्र के आसपास अवैध प्लाटिंग की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, मुख्य नगर पालिका अधिकारी, ग्राम एवं नगर निवेश तथा पुलिस विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीम को कार्रवाई के निर्देश दिये थे। कलेक्टर के निर्देश पर तहसीलदार मनोज कुमार रावटे ने आज दल-बल के साथ नगर के आसपास छह स्थानों पर पहुंचकर जेसीबी मशीन और मजदूरों से अवैध प्लाटिंग की संरचनाओं को उखाड़ने की कार्रवाई की। यह कार्रवाई भूस्वामियों द्वारा प्लाटिंग के लिए नगर पालिका तथा ग्राम एवं नगर निवेश से नियमानुसार अनुमति नहीं लेने तथा कृषि भूमि से रिहायशी भूमि में परिवर्तित(डायवर्सन) नहीं कराने के कारण एक मुहिम चलाकर की गई। इसके पहले गुरूवार को भी अनुविभागीय अधिकारी एवं नगर पालिका की टीम द्वारा अवैध प्लाटिंग की संरचनाओं को उखाड़ गया।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

शनिवार को तहसीलदार रावटे के नेतृत्व में लालपुर रोड़ में पुलिस अधीक्षक कार्यालय के पीछे ग्राम पंचायत सगौना पटवारी हल्का नंबर दो, खसरा नंबर 136/1, 136/2, 136/3, 136/4 एवं 136/5 कुल रकबा 1328 हेक्टेयर पर हुए प्लाटिंग को उखाड़ा गया। यह प्लाटिंग जेठू राम, सेठू राम, दशरथ एवं मनी राम पिता महेत्तर द्वारा की गई थी। तहसीलदार की टीम ने सगौना पंचायत के पटवारी हल्का नंबर दो में खसरा नंबर 92/1 रकबा 0.957 हेक्टेयर में डोगरहा पिता गोरे लाल द्वारा की गई प्लाटिंग, खसरा नंबर 99/1 रकबा 0.620 हेक्टेयर में घुरूवा पिता रामभरोसा द्वारा की गई प्लाटिंग को जेसीबी से उखाड़ा गया।

यह भी पढे-अवैध रेत खनन पर सख्ती, कलेक्टर ने जब्त कराया JCB मशीन और चार हाइवा

इसी तरह सहसपुर लोहारा रोड़ में कवर्धा तहसील के पटवारी हल्का नंबर तीन में खसरा नंबर 258/1 रकबा 0.684 हेक्टेयर में रामनिहोरा पिता भुलवा कलार द्वारा की गई अवैध प्लाटिंग को उखाड़ा गया। तहसीलदार के टीम ने ग्राम पंचायत भागूटोला पटवारी हल्का नंबर चार में खसरा नंबर 16/1 रकबा 1.125 हेक्टेयर में राधे लाल पिता सुधराम मरार, खसरा नंबर 16/2 रकबा 0.405 हेक्टेयर में मोहम्मद तौफिक हाकिम एवं खसरा नंबर 16/3 रकबा 0.404 हेक्टेयर में राज कुमार पिता रतन सिंह, खसरा नंबर 1/3 रकबा 0.334 हेक्टेयर में तारण पिता बंशीलाल और खसरा नंबर 1/13 रकबा 0.300 हेक्टेयर में जागेश्वर पिता फिरतू एवं होरी लाल पिता बिरिज द्वारा किये गये अवैध प्लाटिंग को जेसीबी मशीन से और मजदूरों से उखाड़ा गया।

टीम में नगर पालिका के सहायक अभियंता एम.एल.कुर्रे सहित हल्का पटवारी, कोटवार और ग्राम एवं नगर निवेश के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *