जिंदल स्टील में मनाया गया 71वाँ गणतंत्र दिवस,दो लाख टन से ज्यादा रेल सप्लाई किया, हेड हार्डन्ड रेल भी करेंगे-नवीन जिंदल

रायपुर-रायपुर स्थित मशीनरी डिवीजन जिंदल स्टील के मशीनरी डिवीजन में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।जिंदल स्टील में ध्वजारोहण के समय  कारखाना प्रमुख कौशल शर्मा ने नवीन जिंदल चेयरमैन जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड का  अपने कर्मचारियों के नाम संदेश पढ़ा। इस अवसर पर नवीन जिंदल के संदेश में एक विशिष्ट एवं महत्वपूर्ण सूचना यह थी कि कर्मठता और अपने लक्ष्य की प्राप्ति जिसे उन्होंने उद्देश्य परक होना निरूपित किया। इस संदेश में उन्होंने दो पुस्तकों ‘एक्सट्रीम ओनरशिप’ एवं ‘द वन थिंग’ का जिक्र किया। इस माध्यम से संदेश यह देने की कोशिश की कि, जितना उद्देश्य प्राप्ति के लिए प्लान ए की आवश्यकता होती है – उतनी ही महत्ता प्लान ‘बी’ की होती है ।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

एक्सट्रीम ओनरशिप में इस चीज का बहुत डिटेल में जिक्र किया गया है। जिससे यह समझ में आता है कि आखरी वक्त पर भी यदि कोई अड़चन प्लान ए में आती है तो उसी स्थान पर प्लान भी लागू कर अपने उद्देश्य को प्राप्त किया जा सकता है।  इसी तरह दूसरी किताब भी उद्देश्य को पहचान कर उद्देश्य की तरफ हर कदम बढ़ाने की राह प्रशस्त करती है।

71 वें गणतंत्र दिवस के इस अवसर पर अपेक्षा से कुछ अधिक उपस्थिति रही। इस अवसर पर प्लांट के सभी प्रमुख पदाधिकारीसूर्योदय दुबे, प्रकाश पटेल, सुनील गुप्ता कर्मचारी सहित सभी महिलाएं तथा बच्चे उपस्थित रहे। विभिन्न, आसपास के क्षेत्रों के लोगों ने अपनी सहभागिता इस गणतंत्र दिवस को मनाने में दी । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *