डीएलएस में 2 दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी..दिग्गज बताएंगे NGGB का महत्व..गुरूघासी दास विश्वविद्याय के पहले कुलपति होंगे शामिल..

basant sharma,bilaspur,news,chhattisgarh,political views,

बिलासपुर—- डीएलएस पीजी कालेज में दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। एक से दो परवरी तक आयोजित दो दिवसीय संगोष्ठी कार्यक्रम में वक्ता और अतिथि नरवा, गरूवा घुरूवा बाड़ी के उद्देश्य और उपयोगिता पर प्रकाश डालेंगे। राष्ट्रीय संगोष्ठी कार्यक्रम में प्रदेश के लब्ध प्रतिष्ठित विद्वान और विचारक मौजूद रहेंगे।

                     डीएलएस कालेज में एक से दो फरवरी के बीच दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। संगोष्ठी का विषय रीजनल वार्मिंग नरवा गरूवा घुरूवा बारी में वक्ता अपनी बातों को रखेंगे।

                   डीएलएस शासी निकाय के अध्यक्ष बसंत शर्मा ने बताया कि दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन चार चरणों में होगा। उद्घाटन समारोह का आयोजन एक फरवरी को होगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गुरू घासीदास विश्वविद्यालय के पहले कुलपति सेवा निवृत मुख्य सचिव मध्यप्रदेश सरकार शरद चन्द्र बेहार होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्याय के कुलपति प्रो.गौरीदत्त शर्मा करेंगे। मुख्य वक्ता पूर्व निदेशक आदिम जाति अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान भुवनेश्वर प्रो.पी पण्डा होंगे। विशिष्ट अतिथि सदस्य प्रबंन्ध मण्डल इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के आनन्द मिश्रा होंगे। पहले दिन संगोष्ठी को दो चरणों में पूरा किया जाएगा। 

                        बसंत शर्मा ने बताया कि दो फरवरी को संगोष्ठी का दो चरणों में आयोजन के बाद समापन होगा। समापन कार्यक्रम की अध्यक्षता सुन्दर लाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.वंशगोपाल करेंगे। मुख्य अतिथि कलेक्टर बिलासपुर डॉ.संजय अलंग होंगे। प्रमुख वक्ता मुख्य़मंत्री के मुख्य सलाहकार प्रदीप शर्मा नरवा, गरूवा, घुरूवा बारी विष्य पर अपनी बातों को रखेंगे। डीएलएस कालेज के चेयरमैन बसंत शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम का आयोजन डीएलएस कालेज स्नातकोत्तर महाविद्यालय में किया जाएगा। कार्यक्रम सुबह दस बजे से शुरू होकर पांच बजे के बीच रहेगा।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *